scriptएक नंबर प्लेट के लिए खर्च कर दिए 1.28 अरब रुपए | Australian licence plate sells make record | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

एक नंबर प्लेट के लिए खर्च कर दिए 1.28 अरब रुपए

सिडनी में 2 फ्लैटों की कीमत के बराबर थी ये नंबर प्लेट, नीलामी में शुरु से ही था कॉम्पटिशन

Aug 31, 2017 / 03:27 pm

Rahul Chauhan

sydney number plate
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में एक गाड़ी की नंबर प्लेट 1.28 अरब में बिकी है, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। ब्लैक एंड व्हाइट रंग की ये नंबर प्लेट ‘4’ सिंगल डिजिट की है। इस नंबर प्लेट की बकायदा सिडनी में नीलामी लगाई गई।
सेक्स टॉय उद्यमी ने खरीदा है नंबर प्लेट को

इस नंबर प्लेट को कथित तौर पर एक चीनी-ऑस्ट्रेलियाई सेक्स टॉय बिजनेसमैन ने खरीदा है। हालांकि बोली लगाने वालों की तरफ से इस नंबर प्लेट को खरीदने वाले शख्स के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।
सिडनी के 2 फ्लैटों के बराबर थी नंबर प्लेट की कीमत 

इस नंबर प्लेट की बोली 9 करोड़ 60 लाख से शुरु हुई थी और इसकी फाइनल कीमत सिडनी में 2 घरों की तुलना में है। ऑस्ट्रेलिया में महंगी नंबर प्लेट का पिछला रिकॉर्ड 4,40,73,607 रुपए का था। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, पिछले 10 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जो सिंगल नंबर प्लेट की बोली लगाई गई।
जबर्दस्त कॉम्पटिशन था नंबर प्लेट की नीलामी के दौरान

एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि बोली के दौरान 2 पार्टियों के बीच इस खास नंबर प्लेट को लेकर जबर्दस्त कॉम्पटिश देखने को मिला, लेकिन आखिर में एक उद्यमी ने 1.28 अरब में इस नंबर प्लेट को खरीद लिया।
भारत में VIP नंबर प्लेट का है जबर्दस्त क्रेज

आपको बता दें कि VIP नंबर प्लेट का क्रेज सिर्फ विदेशों में ही नहीं बल्कि हिंदुस्तान में भी है और इस मामले में चंडीगढ़ शहर काफी आगे है। बीते जुलाई के महीने में ही एक नीलामी में सीएच-01बीएन-0001 नंबर पांच लाख एक हजार रुपये में बिका। इस नंबर प्लेट को सेक्टर-40 निवासी कांट्रेक्टर संदीप कुमार ने अपनी एंडेवर कार के लिए खरीदा था।
इसके अलावा 0009 नंबर दो लाख पांच हजार रुपये में बिका। 003 नंबर एक लाख 58 हजार रुपये नीलाम हुआ। वहीं नंबर 0010 एक लाख 21 हजार में बिका तो नंबर एक लाख 16 हजार में अलॉट हुआ।

Home / world / Miscellenous World / एक नंबर प्लेट के लिए खर्च कर दिए 1.28 अरब रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो