scriptपुरुषों के प्राईवेट पार्ट की पेंटिंग्स से भरा हुआ है ये गांव, पीछे का सच जानकर दिमाग भन्ना जाएगा | bhutan village is full of penis paintings | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

पुरुषों के प्राईवेट पार्ट की पेंटिंग्स से भरा हुआ है ये गांव, पीछे का सच जानकर दिमाग भन्ना जाएगा

आपको जानकर हैरानी होगी कि भूटान में संतों से मिलने आने वाले कपल को भी आशीर्वाद के तौर पर वे लकड़ी से बना प्राईवेट पार्ट देते हैं।

Feb 05, 2018 / 04:05 pm

Sunil Chaurasia

penis art
नई दिल्ली। इस खूबसूरत दुनिया में न सिर्फ लोग ही अजीबो-गरीब लोग रहते हैं, बल्कि यहां कुछ अजीबो-गरीब जगह भी हैं। ये जगहें अपने-आप में काफी खास हैं, क्योंकि इनकी अद्भुत संस्कृति इन्हें दुनियाभर में बिल्कुल अलग बना देती हैं। लेकिन सबसे खास बात ये है कि इन जगहों में से कुछ को तो कुदरत ने ही अद्भुत बनाया है, तो वहीं कुछ को लोगों ने बना दिया। आज हम बात करेंगे भूटान के एक ऐसी जगह की जहां के घरों के बाहर दीवारों पर पुरुषों के प्राईवेट पार्ट की पेंटिंग्स बने होते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये भूटान के एक गांव की परंपरा है। जो विश्व भर में काफी चर्चित है।
लेकिन ये खबर हमें नहीं मिल पाती, यदि सोशल मीडिया नहीं होता। आपको जानकर हैरानी होगी कि भूटान में संतों से मिलने आने वाले कपल को भी आशीर्वाद के तौर पर वे लकड़ी से बना प्राईवेट पार्ट देते हैं। ये अजीबो-गरीब परंपरा थिंपू शहर के अंतर्गत आने वाले पुनाखा गांव की है। बताया जाता है कि इस गज़ब के परंपरा की शुरुआत 15वीं शताब्दी में हुई थी। गांव वालों की मानें तो इसे पीनिस आर्ट कहते हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि इस परंपरा की शुरुआत शिक्षा का प्रचार-प्रसार करने के लिए किया गया था। उस समय यहां तिब्बत के गुरु द्रुक्‍पा कुन्‍ले थे, जिन्होंने इसकी शुरुआत की थी।
बताया जाता है कि गुरु द्रुक्‍पा यहां की एक लड़की की सुंदरता से काफी प्रभावित हुए थे। इतना ही नहीं गुरु ने लड़की के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए थे। जिसके बाद लड़की प्रेगनेंट हो गई थी। जिसके बाद लकड़ी के बड़े प्राईवेट पार्ट की मूर्ति बनाकर लगा दी गई, और उस जगह का नाम उर्वरता मठ रख दिया गया था। बता दें कि यहां हर साल लाखों सैलानी आते हैं, जो इन प्राईवेट पार्ट वाली पेंटिंग्स के साथ बड़े ही शौक से फोटो क्लिक कराते हैं।

Home / world / Miscellenous World / पुरुषों के प्राईवेट पार्ट की पेंटिंग्स से भरा हुआ है ये गांव, पीछे का सच जानकर दिमाग भन्ना जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो