scriptइटली में बड़ा सियासी भूचाल, प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने दिया इस्तीफा | Big Political Crisis In Italy, Prime Minister Giuseppe Conte Resigns | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

इटली में बड़ा सियासी भूचाल, प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने दिया इस्तीफा

HIGHLIGHTS

Italian PM Giuseppe Conte Resigns: इटली के राष्ट्रपति सार्जिओ माटेरैला ( Sergio Mattarella ) ने पीएम कोंते के इस्तीफे की घोषणा की।
इटली में उपजे सियासी बवंडर के बीच पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते सीनेट में विश्वासमत जीतकर अपनी सरकार को बचाने में कामयाब रहे थे।

Jan 26, 2021 / 07:10 pm

Anil Kumar

giuseppe_conte_.jpg

Big Political Crisis In Italy, Prime Minister Giuseppe Conte Resigns

रोम। यूरोपीय देश इटली में बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला है। प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इटली के राष्ट्रपति सार्जिओ माटेरैला ( Sergio Mattarella ) ने पीएम कोंते के इस्तीफे की घोषणा की।

इटली में उपजे सियासी बवंडर के बीच पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते सीनेट में विश्वासमत जीतकर अपनी सरकार को बचाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, अब एक सप्ताह बाद ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। सीनेट में विश्वासमत जीतने में पीएम कोंते को गठबंधन का भरपूर सहयोग मिला था।

पीएम मोदी ने इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोटे को मदद का दिया आश्वासन, कोविड-19 पर की चर्चा

प्रधानमंत्री कोंते के पक्ष में सीनेट में 140 वोट पड़े थे और 16 सांसद गैर हाजिर रहे थे। पूर्व प्रधानमंत्री सिलवियो बर्लुस्कोनी के नेतृत्व वाली मध्य-दक्षिणपंथी विचारधारा की पार्टी के दो बागी सांसदों ने भी कोंते के पक्ष में वोट डाले थे। बता दें कि 320 सीटों वाली सीनेट में पूर्ण बहुमत के लिए 161 सदस्यों के समर्थन की जरूरत है।

राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, ‘माटेरैला ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और निर्णय लेने का अधिकार सुरक्षित रखा (आगे क्या करना है)। साथ ही सरकार को एक कार्यवाहक के तौर पर पद पर बने रहने के लिए आमंत्रित किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yx85u

Home / world / Miscellenous World / इटली में बड़ा सियासी भूचाल, प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने दिया इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो