scriptमरने से पहले अरबपति ने कर दिया 2.8 अरब डॉलर की संपत्ति को दान | Billionaire Stan Perron donates assets of 2.8 billion before dying | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मरने से पहले अरबपति ने कर दिया 2.8 अरब डॉलर की संपत्ति को दान

व्यापारी ने अपनी 2.8 अरब डॉलर की संपत्ति दान कर दी है। अपनी मौत से पहले स्टैन ने लिखा था कि वह अपनी संस्था स्टैन पेरॉन धर्मार्थ संस्थान को अपनी संपत्ति का अधिकांश हिस्सा दान कर रहे हैं।

नई दिल्लीDec 14, 2018 / 05:01 pm

mangal yadav

Stan Perron

मरने से पहले अरबपति ने की 2.8 अरब डॉलर की संपत्ति दान

कैनबराः आस्ट्रेलियाई व्यापारी स्टैन पेरॉन ने अपनी 2.8 अरब डॉलर की संपत्ति दान कर दी है। पेरॉन का नवंबर माह में 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्टैन का गुरुवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसमें परिवार के सदस्यों, मित्रों और अन्य लोगों ने भाग लिया। अपनी मौत से पहले स्टैन ने एक बयान में लिखा था कि वह अपनी संस्था स्टैन पेरॉन धर्मार्थ संस्थान को अपनी संपत्ति का अधिकांश हिस्सा दान कर रहे हैं। स्टैन ने लिखा था, “मैंने अपने बचपन के लक्ष्य को पूरा किया और अपने परिवार के लिए भी काफी-कुछ किया है। लेकिन मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि मैंने जो कमाया है, उससे मैं वंचित लोगों की सहायता कर सकता हूं और उनके जीवन को बदलने में सक्षम हूं।”

बच्चों की देखभाल करती है यह संस्था
यह धर्मार्थ संस्थान वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के बच्चों के स्वास्थ्य पर केंद्रित है, जिसकी देखरेख अब स्टैन की बेटी (52) करेंगी। स्टैन का बचपन गरीबी में बीता, लेकिन मेहनत के दम पर धीरे-धीरे उन्होंने देश भर में अपना व्यापार फैला लिया। स्टैन की दौलत में शॉपिंग सेंटर्स, ऑफिस टॉवर, शेयर, रियल एस्टेट और कई महंगी गाड़ियां शामिल हैं। बताया जा रहा है कि 1978 से ही स्टैन चैरिटेबल संस्थाओं को करोड़ों रुपए का दान दे रहे थे।

Home / world / Miscellenous World / मरने से पहले अरबपति ने कर दिया 2.8 अरब डॉलर की संपत्ति को दान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो