scriptमॉरीटैनिया के किनारे पर नाव पलटने से 58 प्रवासियों की मौतः संयुक्त राष्ट्र | Boat capsizes off Mauritania coast, 58 migrants killed: UN | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मॉरीटैनिया के किनारे पर नाव पलटने से 58 प्रवासियों की मौतः संयुक्त राष्ट्र

किनारे पर पहुंचने से पहले पलट गई नाव।
गांबिया से चली नाव में 150 प्रवासी सवार थे।
83 लोगों ने तैरकर बचाई अपनी जान।

नई दिल्लीDec 06, 2019 / 11:46 am

अमित कुमार बाजपेयी

boat

boat (demo pic)

नुआधिबो। संयुक्त राष्ट्र की प्रवासी एजेंसी के मुताबिक गुरुवार को अफ्रीकी देश मॉरीटैनिया के समुद्री किनारे पर नाव पलटने से कम से कम 58 प्रवासियों की मौत हो गई। जबकि 83 अन्य ने तैरकर अपनी जान बचाई।
BREAKING: LPG टैंकर में बड़ा धमाका, बिछ गई लाशें, शवों को पहचानना तक मुश्किल, राहत-बचाव जारी

अंतरराष्ट्रीय प्रवासी संगठन (आईओएम) द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक मॉरीटैनिया में आईओएम और संयुक्त राष्ट्र प्रवासी उच्चायोग (यूएनएचसीआर) के अधिकारियों द्वारा राहत एवं बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं और जरूरी सहायता मुहैया कराई जा रही है।
इस हादसे में बचे लोगों द्वारा बताया गया कि जब उनकी नाव उत्तर-पश्चिमी अफ्रीकी देश मॉरीटैनिया के पास पहुंचने वाली थी, इसमें ईंधन कम था।

https://twitter.com/UNmigration/status/1202329664057991168?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने आगे कहा कि उनकी नाव बीते 27 नवंबर को गांबिया से चली थी और इसमें महिलाओं-बच्चों समेत 150 लोग सवार थे।
इस संबंध में मॉरीटैनिया में आईओएम की प्रमुख लौरा लंगैरोट्टी ने कहा, “नुआधिबो में मौजूद मॉरीटैनिया का प्रशासन एजेंसियों के साथ इस कार्य में काफी बेहतर ढंग से सहयोग कर रहा है। हमारी संयुक्त प्राथमिकता इस हादसे में बचे लोगों का पूरा ख्याल रखने और उन्हें जरूरी हर सहयोग देने में है।”
वेटनरी डॉक्टर गैंगरेप पर किसी ने नहीं कही होगी सांसद मिमी जैसी बात… जया बच्चन का भी किया.. दोषियों की..

वहीं, घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और आईओएम ने स्थानीय स्तर पर किसी त्वरित इलाज के लिए एक चिकित्सक तैनात कर दिया है।
आईओएम ने आगे कहा, “मॉरीटैनिया प्रशासन इस संबंध में गांबिया के कान्सुलर से भी संपर्क में है ताकि प्रवासियों को जरूरी सहयोग दिया जा सके।”

Home / world / Miscellenous World / मॉरीटैनिया के किनारे पर नाव पलटने से 58 प्रवासियों की मौतः संयुक्त राष्ट्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो