scriptमस्जिद हमले का दोषी ब्रेंटन खुद लड़ेगा अपना मुकदमा, पांच अप्रैल को होगी अगली सुनवाई | Brenton himself will face trial for the mosque assault | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मस्जिद हमले का दोषी ब्रेंटन खुद लड़ेगा अपना मुकदमा, पांच अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

– अंधाधुंध गोलीबारी करके 50 लोगों को मौत के घाट उतारा- अदालत द्वारा नियुक्त वकील को खारिज कर दिया- सरकारी वकील ने ब्रेंटने को मानसिक रूप से स्वस्थ्य बताया

नई दिल्लीMar 18, 2019 / 11:38 am

Mohit Saxena

newzeland

मुस्जिद हमले का दोषी ब्रेंटन खुद लड़ेगा अपना मुकदमा, पांच अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

क्राइस्टचर्च। क्राइस्टचर्च मस्जिद में आतंकवादी हमले में 50 लोगों की हत्या के आरोपी ने अपने वकील को बर्खास्त कर दिया है और अदालत में खुद का प्रतिनिधित्व करने की योजना बनाई है। 28 वर्षीय ब्रेंटन टैरेंट ने शनिवार को अपनी पहली पेश होने के बाद अदालत द्वारा नियुक्त वकील को खारिज कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बंदूकधारी ने कहा कि वह इस मुकदमे के लिए खुद का प्रतिनिधित्व करना चाहता है। ब्रेंटन का केस लड़ने वाले वकील रिचर्ड पीटर ने हत्यारे को मानसिक रूप से बिल्कुल ठीक बताया है।
दो घरों में की छानबीन

पीटर ने कहा कि शनिवार को मुकदमे के बाद ब्रेंटन ने कहा है कि वह अपना मुकदमा खुद लड़ना चाहता है। गौरतलब है कि अदालत ने शनिवार को सुनवाई की अगली तरीख पांच अप्रैल को तय की गई है। ऑस्ट्रेलिया में जन्मे टैरेंट पर हत्या के आरोप तय किए गए। अब पूरी उम्र वह जेल में ही रहेगा। इस आतंकी हमले के बाद न्यूजीलैंड हाई अर्लट पर है। यहां पर पुलिस तबातोड़ छापेमारी कर रही है। पुलिस ने हमलावर के घर पर भी रेड मारी और अहम सबूत एकत्र किए हैं। इस घर में टेरेंट की बहन रहती है। वहीं टेरेंट का एक दूसरा घर लॉरेंस टाउन में भी मिला है। जहां पुलिस छानबीन की है।
सुनवाई तक उसे हिरासत में रखा जाएगा

टैरेंट पूर्व फिटनेस ट्रेनर है। सुरक्षा कारणों के चलते सुनवाई बंद कमरे में हुई। हमलावर ने जमानत की कोई अर्जी नहीं दी। पांच अप्रैल को होने वाली अगली सुनवाई तक उसे हिरासत में रखा जाएगा। टैरेंट के अदालत से चले जाने के बाद, जज ने कहा कि इस समय उसपर हत्या का एक आरोप है। टैरेंट जो ग्रेफ़्टन के न्यू साउथ वेल्स शहर में बड़ा हुआ, क्राइस्टचर्च से लगभग 360 किमी की दूरी पर डुनेडिन के दक्षिणी शहर में रहता था। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस, ग्रेफ़्टन के आसपास टैरेंट के लिंक की जांच कर रही है।

Home / world / Miscellenous World / मस्जिद हमले का दोषी ब्रेंटन खुद लड़ेगा अपना मुकदमा, पांच अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो