scriptBritain: रीडिंग शहर के एक पार्क में चाकूबाजी की घटना में 3 की मौत, लीबियाई नागरिक गिरफ्तार | Britain: 3 killed in a knife Attack in a park in Reading city, Libyan citizen arrested | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Britain: रीडिंग शहर के एक पार्क में चाकूबाजी की घटना में 3 की मौत, लीबियाई नागरिक गिरफ्तार

HIGHLIGHTS

लंदन ( London ) से 65 किमी दूर रीडिंग शहर ( Reading City ) के एक पार्क में चाकूबाजी ( Knife Attack )की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
इस हमले को अंजाम देने के आरोप में 29 वर्ष के एक लीबियाई नागरिक ( Libyan citizen arrested को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ( PM Boris Johnson ) और गृह मंत्री प्रीति पटेल ( Home Minister Preeti Patel ) ने इस घटना को लेकर अपनी संवेदनाएं प्रकट की है।

नई दिल्लीJun 21, 2020 / 07:27 pm

Anil Kumar

london knife attack

Britain: 3 killed in a knife Attack in a park in Reading city, Libyan citizen arrested

लंदन। ब्रिटेन ( Britain ) की राजधानी लंदन से 65 किमी दूर रीडिंग शहर ( Reading City ) के एक पार्क में रविवार की सुबह चाकूबाजी ( Knife Attack ) की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हमले को अंजाम देने के आरोप में 29 वर्ष के एक लीबियाई नागरिक ( Libyan citizen arrested ) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय टेम्स वैली पुलिस ( Thames Valley Police ) की टीम पहुंची और जांच शुरू की। इसके बाद पुलिस ने इसे एक आतंकी घटना माना और कहा कि इसकी जांच जाचं आतंकवाद निरोधक पुलिस टीम को स्थानांतरित कर दी गई है।

George Floyd Death: London में प्रदर्शनकारियों ने पूर्व पीएम विंस्टन चर्चिल की प्रतिमा तोड़ी

मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी लारेंस वोर्ट ने बताया कि एक आदमी लगभग आठ से 10 दोस्तों के एक समूह की ओर बढ़ा और अचानक चाकू मारना शुरू कर दिया। देखते ही देखते चारों ओर अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद लोग जब पार्क से भागने लगे तो इसका फायदा उठाकर हमलावर भी भाग गया।

इस मामले की जांच में जुटे डिटेक्टिव चीफ सुपरिंटेंडेंट ( Detective Chief Superintendent ) इयान हंटर ने कहा कि फिलहाल जनता को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। हम लोग सतर्क हैं.. जनता से अपील है कि किसी भी संदिग्ध घटना की सूचना फौरन पुलिस को दें।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ukjjg
https://twitter.com/ThamesVP/status/1274500379544354816?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम बोरिस जॉनसन ने जताई संवेदना

आपको बता दें कि ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ( British PM Boris Johnson ) ने इस घटना को लेकर अपनी संवेदनाएं प्रकट की है। उन्होंने कहा कि इस भयावाह घटना से प्रभावित लोगों को मेरी संवेदनाएं हैं और मौके पर आपातकालीन सेवाएं देने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को मेरा धन्यवाद है।

पीएम बोरिस जॉनसन के अलावा ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ( Home Minister Preeti Patel ) ने प्रभावित लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। सोशल मीडिया पर घटना से जुड़े कुछ वीडियो दिखाई दे रहे हैं, जिसमें स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस घायलों को ले जाते दिख रहे हैं।

New York, London से लेकर New Delhi तक जानिए कितना सस्ता हुआ Gold

टेम्स वैली पुलिस ने ट्विटर पर जारी एक बयान में कहा कि इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि चाकूबाजी की घटना ब्लैक लाइव्स मैटर प्रदर्शन से जुड़ी है। विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने चाकूबाजी की घटना को चिंताजनक बताया है। बता दें कि, चाकूबाजी की इस घटना से कुछ देर पहले ही शहर में नस्ली भेदभाव को लेकर प्रदर्शन हुआ था।

Home / world / Miscellenous World / Britain: रीडिंग शहर के एक पार्क में चाकूबाजी की घटना में 3 की मौत, लीबियाई नागरिक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो