scriptकोरोना वायरस की चपेट में ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री, घर में खुद को किया कैद | Britain's Health Minister in the grip of Corona virus | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कोरोना वायरस की चपेट में ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री, घर में खुद को किया कैद

Highlights

नदीन डॉरिस कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं।
नदीन डॉरिस ने परिवार से खुद को अलग कर लिया है।
विभाग और उनका दफ्तर कुछ दिनों तक बंद रहेगा।

नई दिल्लीMar 11, 2020 / 03:12 pm

Mohit Saxena

nadeen.jpg
लंदन। चीन से मिला जानलेवा वायरस (Coronavirus) कई देशों में फैल चुका है। हालात ये है कि अब आम से खास लोग भी इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं। ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस (Nadine Dorries) कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं। इसके बाद उन्होंने अपने आपकों घर में ही कैद कर लिया है।
माइक पोम्पियों ने ईरान को दी चेतावनी, अमरीकी कैदियों को जल्द रिहा किया जाए

नदीन डॉरिस ब्रिटेन में कोरोना से संक्रमित होने वाली पहली सांसद हैं। मीडिया से उन्होंने कहा कि टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद वह सभी जरूरी ऐहतिहात बरत रही हैं। उन्होंने परिवार से खुद को अलग कर लिया है। वह एक अलग कमरे में रह रही हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड का स्वास्थ्य विभाग उनसे मुलाकात करने वाले सभी लोगों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी हिदायत को मानते हुए विभाग और उनका दफ्तर कुछ दिनों तक बंद रहेगा।
गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना के अब तक 26 हजार लोगों की जांच हुई है,इसमें से 373 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक छह लोगों की मौत इस वायरस से हुई है। इस बीच एनएचएस इंग्लैंड ने कहा कि संक्रमित लोगों के इलाज के लिए और इंतजाम किए जा रहे हैं।
कोरोना ने ली 4 हजार से ज्यादा की जान

चीन में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस वायरस के कारण कई लोग प्रभावित हुए है, हाल ही में एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार वायरस के 24 और मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब बढ़कर 80 हजार के पार पहुंच गई है। इस वायरस से 4 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।
संक्रमण के नए मामले भी रविवार के दिन सिर्फ 40 दर्ज हुए, इसमें 36 वुहान में पाए गए जबकि चार मामले गांसू प्रांत में मिले। ये चार लोग हाल ही में ईरान से लौटे थे।
इटली में भी तबाही

चीन के बाद कोरोना ने इटली में भी कहर मचा रखा है। वहां सिर्फ एक दिन में 133 लोग मार दिए गए हैं। इस वायरस से अब तक 366 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, ईरान में भी कोरोना वायरस से हालात गंभीर हैं।

Home / world / Miscellenous World / कोरोना वायरस की चपेट में ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री, घर में खुद को किया कैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो