scriptकेन्सिंग्टन पैलेस ने प्रिंस विलियम और केट की सुरक्षा पर चिंता जाहिर की, कहा- उनकी पाकिस्तान यात्रा ‘सबसे जटिल’ होगी | Britains Prince William and Kate Middleton will visit Pakistan | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

केन्सिंग्टन पैलेस ने प्रिंस विलियम और केट की सुरक्षा पर चिंता जाहिर की, कहा- उनकी पाकिस्तान यात्रा ‘सबसे जटिल’ होगी

शाही जोड़ा 14 से 18 अक्टूबर तक पाक दौरे पर होगा
रक्षा कारणों से दोनों के दौरे के बार में फिलहाल ज्यादा विवरण नहीं जारी किया गया है

Oct 05, 2019 / 12:24 pm

Mohit Saxena

kate

लंदन। ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन की आगामी पाकिस्तान यात्रा उनकी अब तक की सबसे ‘जटिल’ यात्रा होगी। केन्सिंग्टन पैलेस ने यह बात कही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफसीओ) के अनुरोध पर शाही जोड़ा 14 से 18 अक्टूबर तक पाक दौरे पर होगा।

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन ने मंगलवार को कहा कि वे इस सुंदर देश का दौरा करेंगे और इसके लोगों से मिलने और संस्कृति का अनुभव करने के लिए उत्साहित हैं। दंपति के कम्युनिकेशन सेक्रेटरी के अनुसार,सुरक्षा कारणों से दोनों के दौरे के बार में फिलहाल ज्यादा विवरण नहीं जारी किया गया है। लेकिन यह यात्रा हजार किलोमीटर से अधिक की होगी। इसमें राजधानी इस्लामाबाद, लाहौर, उत्तर के पहाड़ी क्षेत्र और पश्चिम के सीमावर्ती क्षेत्र शामिल हैं।

शाही दंपति की यह पहली अधिकारिक यात्रा होगी। ड्यूक एंड डचेस के कार्यक्रम ब्रिटेन और पाकिस्तान के बीच ऐतिहासिक संबंधों को सम्मान देंगे। बयान में आगे कहा गया, “तार्किक रूप से और सुरक्षा के लिहाज से यह ड्यूक और डचेस का अब तक का सबसे जटिल दौरा है।” प्रिंस विलियम और केट की यात्रा,2006 के बाद से ब्रिटिश शाही परिवार के किसी सदस्य की पहली आधिकारिक यात्रा है।

Home / world / Miscellenous World / केन्सिंग्टन पैलेस ने प्रिंस विलियम और केट की सुरक्षा पर चिंता जाहिर की, कहा- उनकी पाकिस्तान यात्रा ‘सबसे जटिल’ होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो