scriptBritain: पीएम बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव सांसद के संपर्क में आए, खुद को किया आइसोलेट | British PM Boris Johnson self isolates after corona positive contact | Patrika News

Britain: पीएम बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव सांसद के संपर्क में आए, खुद को किया आइसोलेट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2020 10:18:47 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

एक कोरोना पॉजिटिव सांसद के संपर्क में आने के बाद बोरिस जॉनसन ( British PM Boris Johnson ) खुद सेल्फ आइसोलेसन में चले गए हैं। हालांकि अभी तक उनमें कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आए हैं।
ब्रिटिश पीएम का सेल्‍फ आइसोलेशन 10 दिनों का होगा और वह 26 नवंबर को इससे बाहर आ सकेंगे।

boris_johnson.png

British PM Boris Johnson self isolates after corona positive contact

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ( British Prime Minister Boris Johnson ) ने एक बार फिर से खुद को आइसोलेट कर लिया है। दरअसल, एक कोरोना पॉजिटिव सांसद के संपर्क में आने के बाद बोरिस जॉनसन ने यह कदम उठाया है। हालांकि अभी तक उनमें कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आए हैं।

बोरिस जॉनसन ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ‘आज मुझे एनएचएस टेस्ट और ट्रेस द्वारा सूचित किया गया कि मुझे सेल्फ आइसोलेट होना चाहिए क्योंकि मैं किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में था जो COVID-19 पॉजिटिव है। मुझे कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन मैं नियमों का पालन कर रहा हूं और No10 से काम करते हुए महामारी के खिलाफ सरकार का नेतृत्व करना जारी रखूंगा।’

Britain: पीएम बोरिस जॉनसन ने बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की, कहा- कोरोना का डर मन से निकालें

बता दें कि इससे पहले अप्रैल में बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। तब उन्होंने लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में तीन रातें गुजारी थी।

https://twitter.com/BorisJohnson/status/1328096750473719808?ref_src=twsrc%5Etfw

10 दिन का होगा आइसोलेशन

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को नैशनल हेल्‍थ सर्विस टेस्‍ट ऐंड ट्रेस की ओर से यह जानकारी दी गई कि वह एक ऐसे शख्स के संपर्क में आए हैं जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बादसे बोरिस जॉनसन को यह सलाह दी गई कि वह खुद को आइसोलेट कर लें।

पीएम जॉनसन के प्रवक्‍ता ने बताया कि प्रधानमंत्री नियमों का पालन करेंगे और सेल्‍फ आइसोलेट हो जाएंगे। वह डाउनिंग स्‍ट्रीट से काम करते रहेंगे और कोरोना महामारी पर सरकार का मार्गदर्शन करते रहेंगे। फिलहाल उनका स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है और उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे।’

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के बाद अब उनकी मंगेतर में कोरोना के लक्षण, कैरी ने ट्वीट कर दी जानकारी

बता दें कि नियमों के मुताबिक, ब्रिटिश पीएम का सेल्‍फ आइसोलेशन 10 दिनों का होगा और वह 26 नवंबर को इससे बाहर आ सकेंगे। मालूम हो कि गुरुवार को पीएम बोरिस जॉनसन ने अपने ऑफिस 10 डाउनिंग स्‍ट्रीट में कुछ सांसदों से 35 मिनट तक मुलाकात की थी। इनमें एशफील्‍ड के सासंद ली एंडरसन भी शामिल थे।

बाद में जब ली एंडरसन में कोरोना के लक्षण पाए गए तो उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी और खुद सेल्फ आइसोलेट हो गए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xhptt
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो