scriptविश्वास दिलाने के लिए चीन के CDC प्रमुख अफसर ने लगवाया Covid-19 Vaccine का टीका | china cdc head gao fu injected himself experimental covid 19 vaccine | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

विश्वास दिलाने के लिए चीन के CDC प्रमुख अफसर ने लगवाया Covid-19 Vaccine का टीका

-Coronavirus: चीन के वुहान ( China Wuhan ) से पैदा हुए कोरोना वायरस ( Covid-19 Virus ) ने पूरी दुनिया में भारी तबाही मचा रखी है। -कुछ देशों में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल ( Coronavirus Vaccine Trials ) चल रहे हैं। -चीन भी वैक्सीन बनाने में जुटा हुआ है। -चीन के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के निदेशक गाओ फू ( George F. Gao ) ने वैक्सीन के मानव परीक्षण के लिए खुद को टीका लगवाया है।

नई दिल्लीJul 29, 2020 / 05:33 pm

Naveen

china cdc head gao fu injected himself experimental covid 19 vaccine

विश्वास दिलाने के लिए चीन के CDC प्रमुख अफसर ने लगवाया Covid-19 Vaccine का टीका

बीजिंग।
Coronavirus: चीन के वुहान ( China Wuhan ) से पैदा हुए कोरोना वायरस ( COVID-19 virus ) ने पूरी दुनिया में भारी तबाही मचा रखी है। दुनिया में अब तक 16,924,479 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि, 664,226 लोग कोरोना की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। तमाम वैज्ञानिक और डॉक्टर्स कोरोना का इलाज ( Covid-19 Vaccine ) ढूंढने में लगे हुए हैं। कुछ देशों में कोरोना वैक्सीन के ट्रायल ( Coronavirus Vaccine Trials ) चल रहे हैं। चीन भी वैक्सीन बनाने में जुटा हुआ है। इसी बीच चीन के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के निदेशक गाओ फू ( George F. Gao ) ने वैक्सीन के मानव परीक्षण के लिए खुद को टीका लगवाया है। रिपोर्ट के अनुसार, उनहोंने कोरोना वैक्सीन की एक डोज ली है। चीन के सीडीसी प्रमुख गाओ फू ने खुद कहा है कि उन्होंने कोरोना वायरस का प्रायोगिक टीका लिया है।

Coronavirus पर बड़ी जीत? वायरस को रोकने में कामयाब हुई वैक्सीन, दिखा गजब का असर

लोगों का विश्वास जीतना मकसद
गाओ फू ने कहा कि इसका मकसद मंजूरी के बाद लोगों को टीके को लेकर विश्वास दिलाना है। रविवार को अलीबाबा हेल्थ की ओर से आयोजित एक वेबिनार में गाओ फु ने बताया कि मुझे भी टीका लगाया गया है और उम्मीद है कि यह काम करेगा। हालांकि, इसको लेकर कुछ विशेषज्ञों ने नैतिक चिंताए जाहिर की थी। इससे पहले टीका एसोसिएटेड प्रेस ने बताया था कि चीन की एक सरकारी कंपनी ने मार्च में अपने कर्मचारियों पर कोरोना वैक्सीन का परीक्षण किया था। हालांकि, गाओ ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि उन्होंने यह टीका कब लिया?

8 वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल जारी
बता दें कि चीन की करीब 8 वैक्सीन ह्यूमन ट्रायल चल रहा है। चीन कोरोना वायरस की सबसे पहले दवा बनाने की होड़ में है। कोरोना की वैक्सीन की रेस में अमेरिका व ब्रिटेन की कंपनियों के साथ चीन भी शामिल है। दुनिया की दो दर्जन वैक्सीन में से आठ चीन की हैं।

Home / world / Miscellenous World / विश्वास दिलाने के लिए चीन के CDC प्रमुख अफसर ने लगवाया Covid-19 Vaccine का टीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो