scriptइजराइल और फलस्तीन के बीच संघर्ष जारी, हमास कमांडरों के घरों को बनाया निशाना | Conflict between Israel and Palestine continues | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

इजराइल और फलस्तीन के बीच संघर्ष जारी, हमास कमांडरों के घरों को बनाया निशाना

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा के खिलाफ आक्रमण कम करने की अमरीकी अपील को मानने से इनकार कर दिया।

नई दिल्लीMay 20, 2021 / 05:13 pm

Mohit Saxena

Israel and Palestine conflict

Israel and Palestine conflict

यरुशलम। इजराइल और फलस्तीन के बीच संघर्ष लगातार जारी है। इजराइल ने गुरुवार को तड़के गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए। इस दौरान एक फलस्तीनी मारा गया और कई अन्य घायल हो गए। यह ताजा हमले तब हुए जब इससे पहले पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा के उग्रवादी हमास शासकों के खिलाफ आक्रमण कम करने के अमरीकी दबाव के आगे झुकने से इनकार कर दिया है। हमास ने इजराइल में हजारों रॉकेट दागे गए।
यह भी पढ़ें

यूएफओ को लेकर बराक ओबामा ने किया बड़ा खुलासा, कहा-इनसे जुड़े कई साक्ष्य हैं मौजूद

हमास कमांडरों के घरों को निशाना बनाया

इजराइली सेना ने भी जवाबी हमले में हमास कमांडरों के कम से कम चार मकानों को निशाना बनाया। सैन्य ढांचे को भी निशाना बनाया है। इस दौरान 11 लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इजराइल और फलस्तीन के बीच बीते 10 दिन से चल रही भीषण लड़ाई को रोकने के लिए अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की भूमिका काम नहीं आई है। नेतन्याहू ने गाजा पट्टी पर सैन्य अभियान को जारी रखने का संकल्प लिया है।
राष्ट्रपति के सहयोग की सराहना की

बेंजामिन नेतन्याहू ने सैन्य मुख्यालय का दौरा कर कहा कि वह अमरीका के राष्ट्रपति के सहयोग की बहुत सराहना करते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि इजराइल के लोगों को शांति एवं सुरक्षा वापस दिलाने के लिए देश अपना अभियान जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि वह अभियान का मकसद पूरा होने तक उसे जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध होगा। नेतन्याहू के इस बयान कुछ ही देर पहले बाइडेन ने नेतन्याहू से तनाव कम करने की अपील की थी।
यह भी पढ़ें

कोरोना महामारी के दौर में यरुशलम शहर की दुनियाभर में क्यों हो रही सबसे अधिक चर्चा, पढिय़े महत्वपूर्ण जानकारियां

20 लड़ाकों के मारे जाने की खबर

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 64 बच्चों और 38 महिलाओं सहित कम से कम 227 फलस्तीनी मारे गए हैं। वहीं 1,620 लोग घायल हुए हैं। हमास और इस्लामिक जिहाद ने कम से कम 20 लड़ाकों के मारे जाने की खबर है। वहीं इजराइल का कहना है कि कम से कम 130 लड़ाके मारे गए हैं। इस दौरान करीब 58,000 फलस्तीनियों को अपना घर छोड़ना पड़ा है। इजराइल में हमास के हमले में दो बच्चे,सैनिक समेत 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

Home / world / Miscellenous World / इजराइल और फलस्तीन के बीच संघर्ष जारी, हमास कमांडरों के घरों को बनाया निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो