scriptअमरीका में कोरोना वायरस ने मचाया कहर, 5000 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा | Coronavirus Affected America Badly, Death Toll Crosses 5,000 | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका में कोरोना वायरस ने मचाया कहर, 5000 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा

Highlights

245,066 लोग कोरोना के इन्फेक्शन से पीड़ित हैं।
ताजा रिपोर्ट के अनुसार यहां पर बीते 24 घंटे में 1169 लोगों की मौत हुई है।
महामारी के कारण अमरीका में बेरोजगारी बढ़ी।

नई दिल्लीApr 03, 2020 / 08:47 am

Mohit Saxena

Coronavirus In Britain

दुनिया के कई देशों में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीज।

न्यूयॉर्क। दुनिया भर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले इस समय अमरीका में हैं। अमरीका गुरुवार तक मौत का आंकड़ा पांच हजार के पार कर गया है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी (जेएचयू) की ताजा रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के आगे अमरीका बेबस दिखाई दे रहा है। यहां एक दिन में सबसे अधिक 1169 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 970 लोगों की मौत इटली में हो गई थी। इस वक्त अमरीका में सबसे ज्यादा 245,066 लोग कोरोना के इन्फेक्शन से पीड़ित हैं।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ट्रंप लगातार जनता को दे रहे आश्वासन

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों को आश्वासन देने की कोशिश कर रहे हैं कि देश यह लड़ाई पूरी ताकत के साथ लड़ रहा है। उन्होंने बताया कि लोग डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। मेडिकल सहायता दी जा रही है, वर्कर्स को आर्थिक मदद दी जा रही है। ऐसे देशों की यात्रा पर पाबंदी है जहां हमारे लोगों की सेहत पर खतरा हो सकता है। हालांकि, अब तक दुनिया भर में 51,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है । वहीं 10,403 लोग रिकवर हो चुके हैं।
2 लाख से अधिक लोगों के मरने की आशंका

सबसे बदतर हालात न्यूयॉर्क की है, जहां अब तक 2,373 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना का गढ़ बन चुके न्यूयॉर्क में 92,381 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आशंका जताई गई है कि आने वाले समय में यह त्रासदी और विकराल होने वाली। कम से कम 2,00,000 लोगों के मारे जाने की आशंका है। विशेषज्ञों को डर है कि न्यूयॉर्क के बाद अगला केंद्र डिट्रॉइट शहर होने वाला है। वहीं मिशिगन में पहले ही दिन में मरने वालों का आंकड़ा दोगुना हो चुका है।
पचास लाख बेरोजगार हो चुके हैं

एक अनुमान के मुताबिक अमरीका में हालात खराब होने के कारण उद्योग धंधे बंद हो चुके हैं। इसके कारण देश में पचास लाख लोग बेरोजगार हो चुके हैं। हालांकि श्रम मंत्रालय के संशोधित आंकड़े बता रहे हैं कि 33 लाख लोग बेरोजगार हैं। देश में आर्थिक हालात ठीक नहीं हैं। मेडिकल उपकरणों की आपूर्ति लड़खड़ा गई है।

Home / world / Miscellenous World / अमरीका में कोरोना वायरस ने मचाया कहर, 5000 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो