scriptBrazil में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 लाख के पार, 95 हजार पहुंचा मौत का आंकड़ा | Coronavirus case in Brazil increases to 28lakh | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Brazil में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 लाख के पार, 95 हजार पहुंचा मौत का आंकड़ा

Highlights

ब्राजील (Brazil) में बीते 24 घंटे में कोविड-19 से 1154 लोगों की मौत हो चुकी है।
यहां पर 19 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से अब तक पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

नई दिल्लीAug 05, 2020 / 12:00 pm

Mohit Saxena

Coronavirus: राजकोट में कोरोना के 74 नए मामले, अब तक 1480 मरीज

Coronavirus: राजकोट में कोरोना के 74 नए मामले, अब तक 1480 मरीज

ब्रासिला। ब्राजील (Brazil) में कोरोना वायरस (Coronavirus) अभी भी बेकाबू है। यहां पर बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 51603 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 28 लाख के पार हो चुकी है।
ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोविड-19 से 1154 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पर मृतों की संख्या 95 हजार के पार पहुंच चुकी है। अमरीका और ब्राजील की तुलना की जाए तो यहां पर हालात एक जैसे हैं। अमरीका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख 60 हजार के पार पहुंच चुका है।
ब्राजील में 19,70,767 लोग कोरोना संक्रमण से अब तक पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। अमरीका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर जारी एक बयान के अनुसार जारी किए ताजा आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में अमरीका (47.68 लाख) के बाद दूसरे स्थान पर ब्राजील (28.01 लाख) है। कोरोना के कारण मौतों की संख्या वाली सूची में ब्राजील दूसरे स्थान पर आ गया है।
ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो लगातार इस महामारी को हल्के में लेते रहे हैं। इसके कारण उनकी दुनियाभर में कड़ी आलोचना हुई है। उन्होंने कभी भी लॉकडाउन को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई। लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों को पालन करने के लिए बाध्य नहीं किया। वह लगातार कोरोना वायरस को एक सामान्य फ्लू बताते आए हैं। बोलसोनारो स्वयं भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। ब्राजील में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 26 फरवरी को आया था। इसके बाद से यहां पर मई और जून में संक्रमण ने तेज रफ्तार पकड़नी शुरू की।

Home / world / Miscellenous World / Brazil में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 लाख के पार, 95 हजार पहुंचा मौत का आंकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो