scriptअमरीका: न्यूयॉर्क शहर में मौत का आंकड़ा तीन हजार पार, मेडिकल उपकरण की भारी कमी | Coronavirus: In New Yorks death increases very fastly | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका: न्यूयॉर्क शहर में मौत का आंकड़ा तीन हजार पार, मेडिकल उपकरण की भारी कमी

Highlights

राज्य में एक लाख 13 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव हैं।
रूस और चीन से यहां पर वेंटिलेटर मंगाए जा रहे हैं।

नई दिल्लीApr 05, 2020 / 04:41 pm

Mohit Saxena

corona virus

कोरोना वायरस का इलाज करते डॉक्टर।

न्यूयॉर्क। अमरीका का न्यूयॉर्क शहर कोरोना वायरस के कारण तबाह हो गया है। यहां हर दिन औसतन एक हजार लोगों की मौत हो रही है। इसके साथ ही यहां पर मौत का कुल आंकड़ा 3565 पहुंच गया है। 24 घंटे पहले यह आंकड़ा 2935 था। अकेले न्यूयॉर्क (New York) राज्य में एक लाख 13 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि न्यूयॉर्क सिटी में ये आंकड़ा 63 हजार से ज्यादा है।
ट्रंप सरकार की लापरवाही के कारण यह संक्रमण तेजी से पूरे अमरीका में फैल रहा है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन न करने के कारण यह वायरस व्हाइटहाउस तक पहुंच चुका है। इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चिकित्सीय उपकरण की कमी का सामना करना पड़ रहा है।
हालात पूरी तरह से बिगड़े

गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो के अनुसार यहां हालात पूरी तरह से बिगड़ चुके हैं। यहां पर अगले 4 से 14 दिनों में मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ सकता है। न्यूयॉर्क में वेंटिलेटर्स की भारी कमी हो गई है। रूस और चीन से यहां पर वेंटिलेटर मंगाए जा रहे हैं। इस बीच दूसरे राज्यों से 140 वेंटिलेटर और मंगाए जा रहे हैं। न्यूयॉर्क के मेडिकल स्टाफ की भारी कमी देखने को मिल रही है। 45 हजार और मेडिकल स्टाफ की जरूरत बताई गई है।
इस बीच अमरीका में मौत के आंकड़ें में भी कोई कमी नहीं आ रही है। अकेले शनिवार को यहां कुल 1224 लोगों की मौत हो गई। यहां पर एक दिन में ये सबसे ज्यादा मौत की संख्या है। इससे पहले 24 घंटे में यहां रिकॉर्ड 1480 लोगों की मौत हुई थी। इस समय अमरीका में मौत का कुल आंकड़ा 8376 तक पहुंच गया है।
इसके अलावा यहां कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तीन लाख के पार कर गई है। शनिवार को करीब 28 हजार नए मामले सामने आए। खुद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगले दो हफ्ते में अमरीका के हालात बेहद खराब हो सकते हैं। ट्रंप ने सभी देशवासियों को कोरोना से लड़ने के लिए स्वेच्छा से मास्क पहनने को कहा है।

Home / world / Miscellenous World / अमरीका: न्यूयॉर्क शहर में मौत का आंकड़ा तीन हजार पार, मेडिकल उपकरण की भारी कमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो