scriptकोरोना वायरस: इटली में मचा मौत का तांड़व, एक दिन में 793 लोगोें की मौत | Coronavirus: italy reported record number of deaths | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

कोरोना वायरस: इटली में मचा मौत का तांड़व, एक दिन में 793 लोगोें की मौत

Highlights

यहां अब तक 4825 लोगों की जान इस संक्रमण से जा चुकी है।
इटली से 263 छात्रों का दल भारत के लिए रवाना हो चुका है।
दुनियाभर में 13 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

नई दिल्लीMar 22, 2020 / 12:06 pm

Mohit Saxena

Coronavirus in Italy

इटली में कोरोना वायरस का कहर।

रोम। कोरोना वायरस इटली में अभी भी महामारी की तरह फैल रहा है। इटली में एक दिन में रिकॉर्ड 793 लोगों की मौत हुई है। यहां पर अब तक चार हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनिया भर में 308,227 कोरोना के मामले सामने आए हैं। जिसमें 13,064 की मौत हो चुकी है, 95,826 लोग इस बीमारी से उबर गए है। चीन में लगातार बीते तीन दिनों से कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं। शनिवार को यहां पर एक भी मामला सामने नहीं आया है।
कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं। यहां अब तक 4825 लोगों की जान इस संक्रमण की वजह से जा चुकी है। वहीं, इटली में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया का विशेष विमान शनिवार को भेजा गया। 263 छात्रों का दल भारत के लिए रवाना हो चुका है।
कोरोना वायरस संक्रमित मिला कर्मचारी

अमरीकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय के एक कर्मचारी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, वाइट हाउस के कर्मचारियों के बीच कोरोना पॉजिटिव का यह पहला ज्ञात मामला है। इसके बाद से सभी बड़े नेताओं का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। हाल ही में अमरीका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी पत्नी के कोविड-19 टेस्ट कराए जाने की बात सामने आई है।
ईरान में 1556 लोगों की मौत

ईरान ने शनिवार को कोरोना वायरस से 123 और लोगों के मारे जाने की घोषणा की है। इस तरह यहां पर कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1556 हो गई है। इसके अलावा ईरान में अब तक कुल कोरोना के 20610 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। ईरान में हालात पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। यहां पर लोगों तक समय पर मेडिकल सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। इसके साथ लोगों में अंधविश्वास होेने की वजह से इस बीमारी को लेकर कोई एहतिहात नहीं बरता जा रहा है।

Home / world / Miscellenous World / कोरोना वायरस: इटली में मचा मौत का तांड़व, एक दिन में 793 लोगोें की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो