scriptCoronavirus: अमरीकी राष्ट्रपति ने जनता से की अपील, कहा- सभी देशवासी घर में बने मास्क पहनें | Coronavirus: Trump recommends americans to wear home made face masks | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Coronavirus: अमरीकी राष्ट्रपति ने जनता से की अपील, कहा- सभी देशवासी घर में बने मास्क पहनें

Highlights

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद मास्क पहनने से किया इनकार।
स्वास्थ्यकर्मियों के लिए चिकित्सा वाले मास्क से बचें।
7,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है अमरीका में।

नई दिल्लीApr 04, 2020 / 05:23 pm

Mohit Saxena

Donald Trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया बड़ा बयान।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने अड़ियल रवैये से बाज नहीं आने वाले हैं। हजारों लोगों की जान जाने के बाद शुक्रवार को उन्होंने सभी देशवासियों को मास्क पहनकर निकलने की अपील की है। हालांकि खुद वह मास्क नहीं पहनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सभी देशवासी अपने घर के बने कपड़े के मास्क को ही पहने।
ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने चीन की वेट मार्केट को लेकर जताई चिंता, WHO से कार्रवाई की मांग की

राष्ट्रपति ने रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) का हवाला देते हुए लोगों से स्कार्फ या घर पर बने कपड़े के मास्क से चेहरे को ढंककर रखने को कहा है, जिससे स्वास्थ्यकर्मियों के लिए चिकित्सा वाला मास्क बचे।
अमरीकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीडीसी ने चिकित्सा या सर्जिकल मास्क का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी है। इस मास्क की सबसे अधिक जरूरत अमरीकियों की जान बचाने वाले चिकित्साकर्मियों को है। चिकित्सा मास्क रक्षा उपकरण मेडिकल स्टाफ के लिए बचाना जरूरी है। जो लोगों को बचाने के लिए अहम सेवाएं दे रहे हैं।
सीडीसी ने अमरीकी नागरिकों से कहा है कि वो चाहें तो घर पर ही साधारण कपड़े वाला मास्क को बना सकते हैं। या ऑनलाइन गैरचिकित्सीय मास्क खरीद सकते हैं।

हालांकि ट्रंप ने कहा कि वो इस गाइडलाइंस को नहीं बिल्कुल नहीं मानेंगे। उन्होंने कहा वह इस तरह के मास्क नहीं पहनना चाहता हैं। यह एक सिफारिश है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से अमरीका में 7,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 2,70,000 लोग संक्रमित हुए हैं।

Home / world / Miscellenous World / Coronavirus: अमरीकी राष्ट्रपति ने जनता से की अपील, कहा- सभी देशवासी घर में बने मास्क पहनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो