scriptCoronavirus : लॉकडाउन तोड़ते हुए झील देखने पहुंचे लोग, पुलिस ने पानी में घोल दी काली डाई | Coronavirus Violating lockdown to watch Blue Lake Police Mix Black Dye | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Coronavirus : लॉकडाउन तोड़ते हुए झील देखने पहुंचे लोग, पुलिस ने पानी में घोल दी काली डाई

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के संकट से जूझ रही है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए कई देशों में लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू किया हुआ है। कोरोना ( COVID-19 ) के खतरे को देखते हुए ब्रिटेन में भी लॉकडाउन ( Coronavirus Outbreak ) लगा दिया गया। लेकिन, यहां भी लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे है और सड़कों पर घूम रहे है। लंदन से 170 किलोमीटर दूर बक्सटन की हर्पर हिल में नीली झील को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। पुलिस ने झील में काली डाई घोल दी।

नई दिल्लीMar 31, 2020 / 05:54 pm

Naveen

 Coronavirus Outbreak

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस ( coronavirus ) के संकट से जूझ रही है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए कई देशों में लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू किया हुआ है। सरकार लोगों को घरों से नहीं निकलने की अपील कर रही है। कोरोना ( COVID-19 ) के खतरे को देखते हुए ब्रिटेन में भी लॉकडाउन ( Coronavirus outbreak ) लगा दिया गया। लेकिन, यहां भी लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे है और सड़कों पर घूम रहे है। ऐसे में इन्हें रोकने के लिए पुलिस को सख्ताई दिखानी पड़ रही है। लंदन से 170 किलोमीटर दूर बक्सटन की हर्पर हिल में नीली झील को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। काफी समझाइश के बाद भी जब लोग नहीं माने तो पुलिस ने झील में काली डाई घोल दी।

कोरोना वायरस : दुनिया भर में अब तक 37 हजार से ज्यादा मौतें, अमरीका में मैदान को अस्थायी अस्पताल बनाया

ब्लू लैगून ( blue lagoon ) है झील का नाम
बता दें कि इस झील का नाम ब्लू लैगून है। बक्सटन पुलिस ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर कहा, सूचना मिली कि लॉकडाउन के बाद भी लोग ब्लू लैगून झील पर पहुंच रहे हैं। इस वजह से हमने झील में काले रंग की डाई घोल दी है। ताकि यह लोगों को कम सुंदर लगे। बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गत सोमवार को देश में लॉकडाउन लागू कर दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि लोग अपने घरों में ही रहे। और बाहर निकलने पर पुलिस कार्रवाई की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लू लैगून झील में जहरीले रसायन है। पीएच लेवल ज्यादा होने की वजह से यहां लोगों को तैरने से रोका जाता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां का पीएच लेवल 11.3 है, जो कपड़े धोने के ब्लीच के पीएच लेवल के लगभग बराबर है।

Home / world / Miscellenous World / Coronavirus : लॉकडाउन तोड़ते हुए झील देखने पहुंचे लोग, पुलिस ने पानी में घोल दी काली डाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो