scriptसर्दी-खांसी को आम बीमारी समझने की भूल कर बैठा शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा जो होश उड़ा देगा! | Doctors Cut man Legs Arms because of He Had Cold | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

सर्दी-खांसी को आम बीमारी समझने की भूल कर बैठा शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा जो होश उड़ा देगा!

दुनियाभर में लोग कई तरह की दुर्लभ और दर्दनाक बीमारियों से पीड़ित हैं। कई बीमारियां तो ऐसी हैं जिन्हें सुनकर या देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं

Oct 23, 2017 / 12:15 pm

राहुल

Doctors Cut man Legs & Arms
दुनियाभर में लोग कई तरह की दुर्लभ और दर्दनाक बीमारियों से पीड़ित हैं। कई बीमारियां तो ऐसी हैं जिन्हें सुनकर या देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं और कुछ बीमारियां ऐसी भी होती हैं जिनसे लोग पीड़ित तो होते हैं लेकिन गलत जानकारी के कारण उन्हें उस बीमारी का पता नहीं होता और उम्र भर किसी और बीमारी का इलाज ही कराते रहते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ ब्रिटेन के रहने वाले एक शख्स के साथ जिसे एक आम बीमारी को नजरअंदाज करना इतना मंहगा पड़ गया कि उसे पाने दोनों हाथ और पैर तक गंवाने पड़ गए।
आम नहीं थी सर्दी-खांसी:

मामला ब्रिटेन के साउथ वेल्स का है जहाँ एक दुर्लभ बीमारी को आम सर्दी-खांसी(जुकाम) समझकर इस शख्स बहुत बड़ी गलती कर दी। उस बीमारी की वजह से शख्स को अपने हाथ और पैर गंवाने पड़ गये। बीमारी से ग्रस्त इस शख्स का नाम क्रिस गार्लिक(46) है जिन्हें इस बीमारी को आम बीमारी समझना बहुत भारी पड़ गया।
Doctors Cut man Legs Arms
खबरों के मुताबिक तीन बच्चों के पिता क्रिस को तेज बुखार और सर्दी-खांसी की शिकायत थी। क्रिस ने इसे आम बीमारी समझ कर दवाइयां लीं। लेकिन कुछ समय बाद ही उनकी हालत इतनी ज्यादा ख़राब हो गई कि उन्हें अस्पताल जाना पड़ा। जहाँ उनकी जिंदगी बचाने के लिए उनके हाथ और पैर काटने पड़ गये।
बॉडी पर था वायरस अटैक:

क्रिस का इलाज़ करने वाले डॉक्टर्स ने इस बीमारी के बारे में बताते हुए कहा कि यह कोई आम सर्दी-खांसी नहीं बल्कि शरीर पर एक वायरस अटैक था। डॉक्टर्स के मुताबिक इस वायरस अटैक से उनका इम्यून सिस्टम ख़राब हो गया था। यह वायरस उनके खून में मिलने के बाद शरीर के बाकी अंगों पर भी इफैक्ट डालना शुरु कर दिया था जिसके कारण उनके अंगों ने काम करना भी बंद कर दिया था।
Doctors Cut man Legs Arms
क्रिस की पत्नी केरेन को डॉक्टर्स ने बताया कि उनके पति के जान बचाने के लिए जिंदगीभर के लिए क्रिस का अपाहिज होना तय है क्योंकि इंफेक्शन को रोकने के लिए उनके हाथ एयर पैरों को काटना होगा। केरेन की परमिशन के बाद डॉक्टर्स ने इंफेक्शन रोकने के लिएक्रिस के हाथ व पैर काटकर अलग कर दिए और उनकी जान बच गई।

Home / world / Miscellenous World / सर्दी-खांसी को आम बीमारी समझने की भूल कर बैठा शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा जो होश उड़ा देगा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो