scriptट्रंप ने फेसबुक, ट्विटर और गूगल के खिलाफ मुकदमा दायर करने का फैसला लिया | Donald Trump will file Lawsuit Against Facebook, Twitter And Google | Patrika News

ट्रंप ने फेसबुक, ट्विटर और गूगल के खिलाफ मुकदमा दायर करने का फैसला लिया

Published: Jul 08, 2021 12:56:02 am

Submitted by:

Mohit Saxena

अमरीका राष्ट्रीय डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह इस सामूहिक कार्रवाई में मुकदमा दायर करने वाले प्रमुख व्यक्ति होंगे।

donald trump

donald trump

वाशिंगटन। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सभी सोशल मीडिया ग्रुप ने बैन कर रखा है। इस कारण वे अपने चाहने वाले से जुड़ नहीं पा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने देश की बड़ी कंपनियों फेसबुक, ट्विटर और गूगल समेत उनके मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे।
ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान: अमरीकी सेना ने रातोंरात छोड़ा बगराम एयरबेस, आतंकी संगठन हुए हावी

ट्रंप का कहना है कि वह इस सामूहिक कार्रवाई में मुकदमा दायर करने वाले प्रमुख व्यक्ति होंगे। उनका दावा है कि इन कंपनियों ने उन्हें गलत तरह से प्रतिबंधित करा है।
प्रतिबंध को खत्म करने की मांग

ट्रंप ने न्यू जर्सी गोल्फ कोर्स के बेडमिन्स्टर में मीडिया से बातचीत में कहा कि हम इस तरह के प्रतिबंध को खत्म करने की मांग कर रहे हैं। काली सूची में डालना, हटाना और रद्द करना जैसी प्रक्रिया को रोकना चाहिए।
ये भी पढ़ें: हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की गोली मारकर हत्या, पत्नी की हालत गंभीर

पूर्व राष्ट्रपति की तरफ से यह मुकदमे अमरीका के जिला न्यायालय में दायर किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि छह जनवरी को अमरीकी संसद कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थकों द्वारा हिंसा के बाद उन्हें गूगल सहित सोशल मीडिया कंपनियों ने प्रतिबंधित कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो