scriptट्रंप ने स्पीकर नैंसी पेलोसी से किया आग्रह, महाभियोग प्रक्रिया रोकने को कहा | Donald Trump writes to Nancy Pelosi Says Stop Impeachment | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ट्रंप ने स्पीकर नैंसी पेलोसी से किया आग्रह, महाभियोग प्रक्रिया रोकने को कहा

ट्रंप ने पेलोसी को लिखे एक पत्र में आग्रह किया है कि महाभियोग डेमोक्रेट सांसदों के शक्ति के अप्रत्याशित एवं असंवैधानिक दुरुपयोग को दर्शाता है

नई दिल्लीDec 18, 2019 / 01:49 pm

Mohit Saxena

donald trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी को एक पत्र लिखकर उनके खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया रोकने का आग्रह किया है। यह सुनवाई जल्द शुरू होने वाली है। ट्रंप ने पेलोसी को लिखे एक पत्र में आग्रह किया है कि महाभियोग डेमोक्रेट सांसदों के शक्ति के अप्रत्याशित एवं असंवैधानिक दुरुपयोग को दर्शाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि अमरीकी विधायी इतिहास की लगभग ढाई शताब्दी में कभी ऐसा नहीं हुआ।
लैंगिक समानता को लेकर पाकिस्तान की स्थिति सबसे बदतर, बांग्लादेश में महिलाओं के हालात बेहतर

हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी द्वारा पेश महाभियोग के अनुच्छेदों को संवैधानिक सिद्धांत,व्याख्या या न्यायशास्त्र के किसी भी मानक के तहत अयोग्य बताते हुए अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि इसमें किसी अपराध,दुष्कर्म और किसी अपराध जैसा कोई जिक्र नहीं है।
उन्होंने कहा कि यह अवैध महाभियोग है। ट्रंप के अनुसार प्रक्रिया शुरू कर कोई अपने पद की शपथ का उल्लंघन करेगा,आप संविधान के प्रति आपकी निष्ठा को खत्म कर रही हैं और आप अमरीकी लोकतंत्र में खुले आम युद्ध की घोषणा कर रही हैं।
ट्रंप ने कहा कि महाभियोग की इस प्रक्रिया की शुरुआत से अभी तक वह बुनियादी संवैधानिक अधिकार से वंचित रहे हैं। गौरतलब है कि अमरीकी सांसद बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग लाने के लिए ऐतिहासिक और बहुप्रतीक्षित मतदान करने वाला है।

Home / world / Miscellenous World / ट्रंप ने स्पीकर नैंसी पेलोसी से किया आग्रह, महाभियोग प्रक्रिया रोकने को कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो