scriptPNB Scam: ED ने जब्‍त की नीरव की लग्‍जरी कारें, मेहुल के 87 करोड़ के म्‍युचुअल फंड | ED seized nirav 9 cars chokse 87 cr mutual fund | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

PNB Scam: ED ने जब्‍त की नीरव की लग्‍जरी कारें, मेहुल के 87 करोड़ के म्‍युचुअल फंड

पीएनबी घोटाले के सूत्रधार नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई आठवें दिन भी जारी है।

नई दिल्लीFeb 22, 2018 / 12:36 pm

Dhirendra

nirav luxury cars
नई दिल्‍ली. ED ने पीएनबी घोटाले में गुरुवार को भी नीरव मोदी के मुंबई स्थित फॉर्महाउस पर छापा मारा। फॉर्महाउस से नीरव की 9 लग्जरी कारें समेत 7.80 करोड़ रुपए के म्युचुअल फंड और शेयर्स भी जब्त किए। दूसरी तरफ मेहुल चौकसी के गीतांजलि ग्रुप के 86.72 करोड़ के कई म्युचुअल फंड और शेयर भी ED ने फ्रिज कर दिए हैं। इसके अलावा ईडी ने गिली इंडिया कंपनी के निदेशक अनियथ शिवरामन का मुंबई स्थित घर को भी सील कर दिया है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक जब्त की गई सभी कारें नीरव मोदी कंपनी की हैं। इन कारों में बेश कीमती इम्पोर्टेड कारों के साथ-साथ कुछ भारतीय लग्जरी गाड़ियां भी शामिल हैं।
गाडि़यों के बेड़े में 6 करोड़ की रोल्‍स रॉयस
नीरव मोदी के घर से बरामद हुई गाड़ियों में से एक रोल्स रॉयस घोस्ट है, जिसकी कीमत 5.25 से लेकर 6 करोड़ रूपए के बीच बताई जा रही है। मर्सिडीज बेंज की GL 350CD की दो गाड़ियां मिली हैं। मर्सिडीज की हर एक कार की कीमत करीब 70 लाख रुपए के करीब है। एक कार पोर्शे कंपनी की पानामेरा है, जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ है। इन कारों के अलावा उनके घर से 3 हॉन्डा सिटी, एक फॉर्च्यूनर और एक इनोवा कार जब्त की गई है।
कहां छुपा है नीरव मोदी
इससे पहले बुधवार को नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा था कि नीरव देश छोड़कर नहीं भागे हैं। नका विदेशों में व्यापार है और वो ज्यादातर समय विदेश में ही बिताते हैं। उन्‍होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति 5,000 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्तियां छोड़कर क्यों भागेगा। जांच एजेंसियां अदालत में कोई आरोप साबित नहीं कर पाएंगी। आपको बता दें कि मामा-भांजे की इस जोड़ी ने 11,500 करोड़ का पीएनबी घोटाला किया है, जिसके बाद आई एक चिट्ठी में नीरव मोदी ने साफ किया था कि पीएनबी ने मामले का खुलासा कर पैसे की वापसी के रास्ते बंद कर दिए हैं।

Home / world / Miscellenous World / PNB Scam: ED ने जब्‍त की नीरव की लग्‍जरी कारें, मेहुल के 87 करोड़ के म्‍युचुअल फंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो