scriptदिवाली के मौके पर दुल्हन की तरह सजी एम्पायर स्टेट बिल्डिंग, नारंगी लाइट से हुई रोशन | Empire State Building adorned like a bride on the occasion of Diwali | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

दिवाली के मौके पर दुल्हन की तरह सजी एम्पायर स्टेट बिल्डिंग, नारंगी लाइट से हुई रोशन

दिवाली के मौके पर न्यूयार्क शहर की गगनचुंबी इमारत ‘एम्पायर स्टेट बिल्डिंग’ (Empire State Building) को नारंगी रंग की लाइट से सजाया गया।
 

Nov 14, 2020 / 05:55 pm

Vivhav Shukla

एम्पायर स्टेट बिल्डिंग

एम्पायर स्टेट बिल्डिंग

नई दिल्ली। आज भारत समते कई देशों में दीपावली का पर्व मनाया जा रहा है। प्रकाश के पर्व पर न्यूयार्क शहर की गगनचुंबी इमारत ‘एम्पायर स्टेट बिल्डिंग’ (Empire State Building) को दुल्हन की तरह सजाया गया है। एम्पायर स्टेट बिल्डिंग के ट्विटर हैंडल ने इसकी एक तस्वीर भी साझा की है। जिसमें दिख रहा है कि इमारत को नारंगी रोशनी से सजाया गया है। इस तस्वीर के साथ लिखा गया है कि ‘न्यूयॉर्क से हैप्पी दिवाली। हम आज रात सभी लाइटों को नारंगी कर प्रकाश के पर्व का जश्न मना रहे हैं।

 

बता दें न्यूजर्सी और कनेक्टिकट के त्रि-राज्य क्षेत्र के फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (FIA) ने एम्पायर स्टेट बिल्डिंग के साथ भागीदारी करते हुए दिवाली के मद्देनजर प्रतिष्ठित मैनहट्टन भवन को को भी नारंगी लाइट से सजाया गया है। FIA के मुताबिक ‘दिवाली सूप एंड किचन’ की पहल के तहत न्यूजर्सी, न्यूयॉर्क और कनेक्टिकट में दस हजार लोगों को भोजन भी करवाया गया है। ये कार्यक्रम पूरी तरह से भारतीय परंपरा, संस्कृति और रीति-रिवाजों की तरह किया गया।

Home / world / Miscellenous World / दिवाली के मौके पर दुल्हन की तरह सजी एम्पायर स्टेट बिल्डिंग, नारंगी लाइट से हुई रोशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो