scriptपाकिस्तान पर भड़के यूरोपियन यूनियन के सांसद, कश्मीर पर दुष्प्रचार करने के लिए लताड़ा | European union Slams Pakistan for spreading Propaganda of kashmir | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

पाकिस्तान पर भड़के यूरोपियन यूनियन के सांसद, कश्मीर पर दुष्प्रचार करने के लिए लताड़ा

Highlights:

पाकिस्तान कश्मीर पर प्रोपेगैंडा फैलाने से नहीं आता बाज
यूरोपीय यूनियन (EU) के सांसदों ने पाकिस्तान को जमकर खरीखोटी सुनाई
देश के विकास के बजाय आतंकियों को पाल रहा है पाकिस्तान: EU

नई दिल्लीMar 04, 2020 / 02:27 pm

Shweta Singh

European Union

नई दिल्ली। हर जगह मूंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान कश्मीर पर प्रोपेगैंडा फैलाने (Fake propaganda by Pakistan) से बाज नहीं आता। अब कश्मीर पर दुष्प्रचार फैलाने को लेकर यूरोपीय यूनियन (EU) के सांसदों ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों के लिए सुरक्षित पनाहगार बन चुका है और अब क्षेत्र की शांति और स्थिरता के लिए एक बड़ा खतरा है।

देश के विकास के बजाय आतंकियों को पाल रहा है पाकिस्तान

EU सांसदों ने कहा कि इन आतंकी संगठनों में कई असामाजिक तत्व भी हैं जो स्थानीय कश्मीरियों के दैनिक जिंदगी के लिए खतरा बने हुए हैं। सांसदों का यह बयान संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 43वें सत्र के बाद आया। दरअसल, सोमवार को जेनेवा प्रेस क्लब में ‘जम्मू एंड कश्मीर: शिफ्टिंग फैक्ट्स फ्रॉम फिक्शन’ विषय पर परिचर्चा हुई थी। इस दौरान ईयू सांसदों के अलावा विशेषज्ञों और मीडिया से जुड़े लोग भी वहां मौजूद थे। इसके बाद सांसद गियाना गैंसिया और फुल्वियो मार्टुसिएलो ने बताया कि पाकिस्तान अपने देश में विकास पर ध्यान देने के बजाय आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगार बनता जा रहा है।

पाकिस्तान ने फैलाया हकीकत से अलग सच

इसके अलावा गिलगिट पाकिस्तान स्टडीज के प्रेसिडेंट सेंग सेरिंग ने यहां तक कहा कि अनुच्छेद-370 खत्म करने से पूरे इलाके में लोगों की नई ऊर्जा का संचार हुआ है। इससे डरा हुआ पाकिस्तान इस प्रक्रिया को कमजोर करने की पूरी कोशिश कर रहा है। एक अन्य सांसद पाउलो कसाका ने एक बयान में कहा, कश्मीर को लेकर पाकिस्तान दुष्प्रचार कर रहा है, लेकिन यह सब हकीकत से बिल्कुल जुदा है।

Home / world / Miscellenous World / पाकिस्तान पर भड़के यूरोपियन यूनियन के सांसद, कश्मीर पर दुष्प्रचार करने के लिए लताड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो