France : लंदन से लौटे व्यक्ति में मिला ब्रिटिश कोरोना का स्ट्रेन, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के आदेश

  • तेजी से फैलता है ब्रिटिश कोविड स्ट्रेन।
  • हेल्थ मिनिस्ट्री ने अलर्ट जारी किया ।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब ब्रिटेन से फ्रांस पहुंच गया है। फ्रांस हेल्थ मिनिस्ट्री ने लंदन से लौटे अपने एक नागरिक में नए ब्रिटिश कोरोना वायरस वैरिएंट की जानकारी दी है। बता दें कि ब्रिटिश कोरोना वायरस स्ट्रेन को वहां के एक्सपर्ट्स ने ज्यादा खतरनाक बताया है। नए स्ट्रेन से डर कर 50 से अधिक देशों ने ब्रिटेन पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। भारत सरकार की ओर से 31 दिसंबर तक हवाई प्रतिबंध जारी है।

Vaccine आने से पहले ब्रिटेन के अलावा इन 5 देशों में भी मिला Corona का नया स्ट्रेन, जानिए इससे जुड़ी 5 बड़ी बातें

फ्रांस का नागरिक ब्रिटिश स्ट्रेन से पीड़ित

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीती रात जारी बयान में कहा है कि पहला फ्रांसीसी मामला ब्रिटेन में रहने वाले एक नागरिक में पाया गया है। 19 दिसंबर को फ्रांसीसी नागरिकर लंदन से आया था। तब वह अपने घर पर स्वैच्छिक आइसोलेशन में है। वह बिना लक्षण वाले स्ट्रेन से पीड़ित पाया गया है। लंदन से लौटने के बाद 21 दिसंबर को उसकी जांच की गई थी। जांच में उसे नए स्ट्रेन से पॉजिटिव पाया गया।

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फ्रांस के हेल्थ ऑफिसर लंदन से लौटे रोगी की देखभाल करने वाले स्वास्थ्य पेशेवरों के भी कॉन्टैक्ट की ट्रेसिंग कर रहे हैं। नए स्ट्रेन के प्रसार को रोका जा सके।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned