पुरुषों में सबसे पहले इस चीज पर गौर करती हैं महिलाएं

Ravi Gupta

Publish: Sep, 10 2017 05:53:00 (IST)

Miscellenous World
पुरुषों में सबसे पहले इस चीज पर गौर करती हैं महिलाएं

अगर आप यह सोचते हैं कि लड़कियां लड़कों में सबसे पहले उनका चेहरा या फिर उनका सेक्सी लुक देखती हैं, तो आप गलत हैं। पढ़े पूरा आर्टिकल... 

नई दिल्ली। अगर आप यह सोचते हैं कि लड़कियां लड़कों में सबसे पहले उनका चेहरा या फिर उनका सेक्सी लुक देखती हैं, तो आप गलत हैं। अक्सर लड़कों के मन में यह रहता है कि उन्हें कोई लड़की सिर्फ तभी देखेगी जब वह स्मार्ट हो या फिर उनका शरीर इस बनावट का हो जो लड़कियों को आकर्षक लगे। इस बात को फिर से सुन ले लड़कियों की आप पर पहली नजर आपके चेहरे, हेयरस्टाइल या बाइसेप्स पर नहीं बल्कि आपके पेट वाले हिस्से पर जाता है। इस बात को हम नहीं कह रहे। हाल ही में जेनेवा यूनिवर्सिटी हॉस्प‍िटल के द्वारा किए गए एक अध्ययन में एक पता लगा है कि महिलाएं सबसे पहले पुरुष में मिडरिफ यानी कि उनके पेट वाले हिस्से पर जाता है। उसके बाद ही महिलाएं आपके चेहरे या फिर आपकी बाइप्स की तरफ देखती हैं।


दर*****ल इस स्टडी में शोधकर्ताओं ने शोध में महिलाओं व पुरषों को जो कि इस शोध में हिस्सा ले रहे थे। उन्हें कुछ फोटोज दिखाएं और फिर उन्हें एट्रेक्टिवनेस के आधार पर ऑर्डर करने को कहा। इस शोध में कुल 120 फोटोज को शामिल किया गया। स्टडी में शोधकर्ताओं ने हिस्सा ले रहे सभी प्रतिभागियों पर आई ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी के जरिये नजर रखी। ताकी यह पता चल सके कि वह शरीर के किस हिस्से को सबसे ज्यादा देख रहे हैं। फिर स्टडी में पाया गया कि प्रतिभागी महिला एवं पुरुष दोनों ही चेहरे की खूबसूरती से ज्यादा शरीर को देखने में समय दे रहे थे।

लेकिन शोध में शामिल हुई महिलाएं पुरुषों के पेट वाले हिस्से पर नजर रख रही थीं। वहीं कुछ ही महिलाओं ने पुरूषों के सीने पर गौर किया। वहीं पुरुषों का ध्यान महिलाओं के स्तन और पेट के निचले हिस्से पर था। शोधकर्ताओं ने इस शोध से निर्णय निकाला कि यौन संबंध बनाने से पहले पुरुष और महिलाओं को कौन सी बातें प्रभावित करती हैं। स्टडी से साफ हुआ की यौन इच्छा के लिए चेहरे से ज्यादा महिलाओं और पुरुषों के शरीर की खूबसूरती मायने रखती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned