scriptमहंगा पड़ा छात्रसंघ अध्यक्ष को पौषबडे़ का आयोजन, लॉ कॉलेज अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत | Police complaint against Law College president of rajasthan university | Patrika News
नई दिल्ली

महंगा पड़ा छात्रसंघ अध्यक्ष को पौषबडे़ का आयोजन, लॉ कॉलेज अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत

राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में स्थित सरस्वती मंदिर में पौषबड़े का
आयोजन करना छात्रसंघ अध्यक्ष को महंगा पड़ गया। विश्वविद्यालय प्रशासन को
यह धार्मिक आयोजन इतना गलत लगा की उन्होंने छात्रसंघ अध्यक्ष के  खिलाफ
थाने में शिकायत की दी।

नई दिल्लीFeb 03, 2016 / 03:16 pm

राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में स्थित सरस्वती मंदिर में पौषबड़े का आयोजन करना छात्रसंघ अध्यक्ष को महंगा पड़ गया। विश्वविद्यालय प्रशासन को यह धार्मिक आयोजन इतना गलत लगा की उन्होंने छात्रसंघ अध्यक्ष के खिलाफ थाने में शिकायत की दी।

दरअसल राजस्थान यूनिवर्सिटी में सोमवार शाम को विधि महाविद्यालय प्रात:कालीन छात्रसंघ रामनिवास गावडि़या की ओर से पौषबड़ा कार्यक्रम आयोजित किया था जो छात्रसंघ की ओर से संभवत: पहली बार इस तरह का आयोजन होगा।

इसी कार्यक्रम को धार्मिक होने के कारण छात्रसंघ अध्यक्ष ने विश्वविद्यालय प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली जिससे अनुशासनहीनता मानते हुए चीफ प्रोक्टर डॉ. आर एन जाट ने गावडि़या के खिलाफ कुलसचिव, कुलपति, कॉलेज प्रिंसीपल और गांधीनगर थानाधिकारी को शिकायत कर दी जिसमें छात्रसंघ अध्यक्ष के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग कर दी।

हालांकि इस तरह के आयोजन को छात्रसंघ से जुड़े नहीं होने के कारण और मंदिर को सार्वजनिक होने के कारण अध्यक्ष ने इसे गैरकानूरी नहीं मान रहे हैं। साथ ही इसे एक धार्मिक आयोजन मानते हुए अध्यक्ष ने अनुमति लेना भी उचित नहीं समझा ।

क्योकि यह विश्वविद्यालय से जुड़ा हुआ मामला नहीं था और सार्वजनिक मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम था। गौरतलब है कि सोमवार को आयोजित हुए इस कार्यक्रम छात्र-छात्राओं के साथ कर्मचारी और शिक्षकों ने प्रसादी ग्रहण की थी।

यह एक धार्मिक आयोजन था यह श्रद्धानुसार किया गया कार्यक्रम था जिसमें विश्वविद्यालय प्रशासन का कोई सहयोग नहीं था साथ ही यह केवल विद्यार्थियों के लिए ही नहीं था सार्वजनिक कार्यक्रम था इसलिए अनुमति लेना उचित नहीं समझा।

रामनिवास गावडि़या, छात्रसंघ अध्यक्ष, लॉ कॉलेज मॉर्निंग

कार्यक्रम के लिए अनुमति लेने कुछ छात्र आए थे हमने अनुमति देने से मना कर दिया था लेकिन फिर भी आयोजन किया गया तो बिना अनुमति कार्यक्रम करने पर हमने पुलिस को सूचित कर दिया।

डॉ. आर एन जाट, चीफ प्रोक्टर राजविवि

Home / New Delhi / महंगा पड़ा छात्रसंघ अध्यक्ष को पौषबडे़ का आयोजन, लॉ कॉलेज अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो