scriptडोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग, सीनेट के समक्ष बुधवार को सुनवाई शुरू | Impeachment against Trump, hearing begins before Senate | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग, सीनेट के समक्ष बुधवार को सुनवाई शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2021 10:18:05 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अमरीकी कैपिटल (संसद भवन) में दंगा भड़काने का आरोप लगा है।
यह उनके खिलाफ दूसरा महाभियोग है।

donald trump

डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुसीबत में घिरते नजर आ रहे हैं। उनके खिलाफ बुधवार को सीनेट के समक्ष महाभियोग पर सुनवाई शुरू होनी है। यह उनके खिलाफ दूसरा महाभियोग है। बीते वर्ष वह एक अन्य ऐसे मामले में बरी हो चुके हैं।
West Bengal: ममता ने नड्डा पर निशाना साधा, कहा-भाजपा को विदाई दो

महाभियोग के तहत उन पर चुनाव के परिणाम को पलटने के लिए छह जनवरी को अमरीकी कैपिटल (संसद भवन) में दंगा भड़काने का आरोप लगा है। कोर्ट में दलीलें रखने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू होने जा रही है। दोनों पक्षों को 16-16 घंटे दिए जाएंगे।
वकील बोले-दंगे के लिए नहीं भड़काया

ट्रंप के वकीलों का दलील है कि पूर्व राष्ट्रपति ने समर्थकों की रैली को संबोधित करते हुए किसी प्रकार के दंगे के लिए नहीं भड़काया था। बचाव पक्ष के वकीलों का आरोप है कि सदन के महाभियोग प्रबंधक घंटे भर लंबे ट्रंप के भाषण में से सिर्फ उन्हीं हिस्सों को ले रहे हैं जो डेमोक्रेटिक पार्टी के मामले के लिए सहायक हैं। वकीलों ने कहा कि ट्रंप ने बार-बार अपने समर्थकों से अपील की कि वे शांतिपूर्ण और एक देशभक्त की तरह आवाज उठाएं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z7vfr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो