scriptUNSC में भारत ने पाक को घेरा, कहा – कुछ देश ले रहे हैं प्रॉक्सी वार का सहारा | India encircles Pakistan in UNSC, says - some countries are taking proxy war | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

UNSC में भारत ने पाक को घेरा, कहा – कुछ देश ले रहे हैं प्रॉक्सी वार का सहारा

भारत आतंकी हमलों का लगातार शिकार रहा है।
पाकिस्तान का आतंकी संगठनों के साथ सीधा संबंध है।

Feb 25, 2021 / 10:29 am

Dhirendra

nagraj naidu

अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों से बचने के लिए प्रॉक्सी वार का लिया जा रहा है सहारा।

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ( UNHRC ) की बैठक में खरीखोटी सुनाने के बाद संयुक्त सुरक्षा परिषद ( UNSC ) की बैठक में भी भारत ने पाकिस्तान पर हमला बोला। भारत के स्थायी उप प्रतिनिधि के नागराज नायडु ने यूएनएससी की बैठक में पाक का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ देश अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों से बचने के लिए आतंकी संगठनों को मदद देकर भारत के खिलाफ छद्म युद्ध का सहारा ले रहे हैं।
पड़ोसी देश आतंकवाद का ले रहा है सहारा

यूएनएससी में नागराज नायडु ने कहा कि चाहे वह 1993 का मुंबई बम हमल हो या 26/11 या पुलवामा हमला, दुनिया इस बात की गवाह है कि भारत इस तरह के हमलों का लगातार शिकार रहा है। भारत दशकों से लगातार पड़ोसी देश की ओर से चलाए जा रहे राज्य प्रायोजित आतंकी हमले और सीमा पार से छद्म युद्ध को झेल रहा है।
इससे पहले संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 46वें सत्र में भारत ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा था कि अलकायदा आतंकी अहमद उमर सैयद शेख को छोड़ने से यह साफ हो गया है कि पाकिस्तान का आतंकी संगठनों के साथ सीधा संबंध है।

Home / world / Miscellenous World / UNSC में भारत ने पाक को घेरा, कहा – कुछ देश ले रहे हैं प्रॉक्सी वार का सहारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो