सुरक्षा परिषद में भारत की बड़ी जीत, गैर-स्थायी सीट के लिए पाकिस्तान ने भी किया सपोर्ट

सुरक्षा परिषद में भारत की बड़ी जीत, गैर-स्थायी सीट के लिए पाकिस्तान ने भी किया सपोर्ट

UNSC: 2021-22 के कार्यकाल के लिए चुनाव में उम्मीदवार बना भारत

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद में भारत को बड़ी जीत हासिल हुई है। परिषद में गैर-स्थायी सीट के लिए भारत की उम्मीदवारी को सर्वसम्मति से समर्थन प्राप्त हुआ है। इसका कार्यकाल दो साल के लिए होगा। 2021-22 के कार्यकाल के लिए परिषद की गैर-स्थायी सीट के लिए चुनाव अगले साल जून के आसपास होंगे।

भारी समर्थन की घोषणा की

यूएन में भारत की ओर से स्थाई नेतृत्व देने वाले सैयद अकबरुद्दीन ने भारी समर्थन की घोषणा की। उन्होंने कहा भारत यूएन की स्थाई सदस्यता की ओर बढ़ रहा है। यूएन एशिया-पैसिफक समूह ने दो साल के लिए गैर स्थाई सीट पर भारत को समर्थन दिया है। अकबरुद्दीन ने 55 देशों के समूह को बधाई संदेश दिया है।

माइक पोम्पियो का भारत दौरा: पीएम मोदी से हुई मुलाकात, एजेंडे में आतंकवाद, ट्रेड वॉर और S-400 मिसाइल

 

वीडियो संदेश जारी किया

अपने वीडियो संदेश ने एशिया प्रशांत समूह के सभी देशों को भारत की उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया। भारत की उम्मीदवारी का समर्थन करने वाले 55 देशों में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, चीन, इंडोनेशिया, ईरान, जापान, कुवैत, किर्गिस्तान, मलेशिया, मालदीव, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान, कतर, सऊदी अरब, श्रीलंका, सीरिया, तुर्की, यूएई के साथ कई अन्य देश शामिल हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned