scriptन्यूयॉर्क बम धमाके के हमलावर को भारतीय सिख ने पकड़वाया | Indian-american sikh guy helped police to catch newyork bombing suspect | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

न्यूयॉर्क बम धमाके के हमलावर को भारतीय सिख ने पकड़वाया

अमरीका में बार के मालिक हैं हरिंदर बेन्स। हमलावर को तड़के सड़क पर घूमते देखा था। 

Sep 20, 2016 / 04:37 pm

रोहित पंवार

Newyork bombing suspect

Newyork bombing suspect

न्यूयॉर्क. न्यूयॉर्क में बार चलाने वाले भारतीय सिख हरिंदर बेन्स अमरीका में लोकप्रिय हो गए हैं। उन्हें हीरो पुकारा जा रहा है। हरिंदर ने अपनी सूझबूझ से न्यूयॉर्क बम धमाकों के एक हमलावर को पकड़ने में पुलिस की मदद की है। वो पहले शख्स हैं जिन्होंने अफगान मूल के 28 वर्षीय हमलावर अमहद खान राहामी को सड़क पर घूमते हुए देखा था।

दरअसल, घटना रविवार रात को हुई थी। सोमवार तड़के हरिंदर अपने बार में टीवी देख रहे थे। अचानक से सड़क पर घूमते एक शख्स की आहट हुई। हरिंदर कहते हैं कि शुरू में मुझे लगा कोई शराब के नशे में बाहर घूम रहा है। जब मैंने उसे देखा तो हैरान हो गया। उसके हाथ में बंदूक थी। बता दें कि ये नजारा देख उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस आई। हमलावर ने पुलिस पर हमला किया। दोनों ओर से गोलियां चलीं। इस दौरान हमलावर राहामी घायल हो गया। उसे तुरंत अस्पताल में ले जाया गया। बहरहाल, इस भारतीय सिख के साहस के चर्चे समूूचे अमरीका में हैं। हर कोई सोशल मीडिया पर उनका शुक्रिया अदा कर रहा है। हरिंदर कहते हैं कि मैंने ऐसा कोई महान काम नहीं किया। एक नागरिक की जो जिम्मेदारी होनी चाहिए सिर्फ वही किया है।

सिख सुमदाय करेगा सम्मान

अमरीका में नेशनल सिख कैंपेन नामक संगठन जल्द ही हरिंदर को सम्मानित करेगा। संगठन ने कहा कि सिख लोगों की रक्षा के लिए जाने जाते हैं। हरिंदर ने इसे साबित किया है। गौरतलब है कि न्यूयॉर्क के भीड़ भाड़ वाले इलाके मैनहैटन में एक तेज धमाका हुआ था। इसमें 29 लोग घायल हो गए थे। धमाका ऐसे वक्त में हुआ है, जब यूएन जनरल असेंबली के लिए कुछ घंटे बाद ही दुनिया भर के नेता यहां जुटने वाले थे। न्यूयॉर्क सिटी पुलिस डिपार्टमेंट के असिस्टेंट कमिनश्नर फॉर कम्युनिकेशन एंड पब्लिक इन्फॉर्मेशन जे पीटर डॉनल्ड ने ट्वीट करके धमाके की पुष्टि की थी।

Home / world / Miscellenous World / न्यूयॉर्क बम धमाके के हमलावर को भारतीय सिख ने पकड़वाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो