भारतीय सेना ने गलती से सीमा पार करने वाले पाकिस्तानी लड़के को वापस भेजा

17 वर्षीय पाकिस्तानी लड़के मुबशर बिलाल को वापस पाकिस्तान भेजा

अमृतसर। गलती से सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में आए एक पाकिस्तानी लड़के मुबशर बिलाल (17) को मंगलवार को वापस पाकिस्तान भेज दिया गया। रिहाई के समय बिलाल ने कहा कि वह भारत में फिर से आना पसंद करेगा, लेकिन वीजा के साथ।

बिलाल को करीब दो वर्षों तक भारत में एक जुवेनाइल होम में रहने के बाद अटारी वाघा सीमा पर पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंप दिया गया, इसके बाद वह वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने वतन लौट गया।

अपनी सुरक्षित वापसी के लिए उसने भारतीय अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। बिलाल ने स्वदेश लौटने से पहले मीडिया से कहा कि वह अपने परिवार से मिलने को लेकर उत्साहित है,जिसमें उसके भाई, बहन और मां शामिल हैं।

फरवरी 2018 में अनजाने में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने के बाद उसे पंजाब के होशियारपुर शहर स्थित एक किशोर गृह में अपने दिन बिताने पड़े। बिलाल को अमृतसर से लगभग 30 किमी। दूर भारत और पाकिस्तान के बीच अटारी-वाघा संयुक्त चेक पोस्ट पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया।

Mohit Saxena
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned