scriptमौत के सौदागर ISIS को Coronavirus का खौफ, अपने आतंकियों को दी यूरोप न जाने की चेतावनी | ISIS feared Coronavirus, warns its terrorists not to go to Europe | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मौत के सौदागर ISIS को Coronavirus का खौफ, अपने आतंकियों को दी यूरोप न जाने की चेतावनी

HIGHLIGHTS:

आतंकी संगठन ISIS ने अपने आतंकियों के लिए जारी की ट्रैवल एडवाइजरी
आतंकियों से यूरोपीय देशों की यात्रा न करने की चेतावनी दी है
दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 5400 से अधिक की मौत

नई दिल्लीMar 16, 2020 / 09:29 am

Anil Kumar

ISIS warns terrorists to avoid Europe over coronavirus fears

ISIS warns terrorists to avoid Europe over coronavirus fears

लंदन। दुनियाभर में आतंकी वारदातों को अंजाम देने वाले खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ( ISIS ) अब कोरोना वायरस के खतरे से सहम गया है। कोरोना के खौफ से भयभीत ISIS ने अपने आतंकियों को एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है।

इस एडवाइजरी में ISIS ने चेतावनी दी है कि कोई भी यूरोप की यात्रा न करें। एडवाइजरी में संक्रमित व्‍यक्ति से दूर रहने, हाथ धोकर खाना खाने की भी सलाह दी गई है।

बता दें कि कोरोना वायरस चीन के वुहान से निकलकर दुनिया के 135 से अधिक देशों में पैर पसार चुका है। इसमें चीन के बाद यूरोपीय देशों में सबसे अधिक प्रभाव देखा जा रहा है। हर दिन बड़ी संख्या में लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं और लोगों की मौत हो रही है।

अल्लाह के निर्देश पर आती है बीमारियां: ISIS

संडे टाइम्‍स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आतंकी संगठन ISIS ( terrorist group Islamic State ) ने अपने न्‍यूज लेटर अल-नबा में उक्‍त शरिया निर्देश (sharia directives) यानी ट्रैवेल एडवाइजरी जारी की है। कोरोना वायरस उनके इलाकों में न फैले इसके लिए ISIS ने आतंकियों से इलाका नहीं छोड़ने के लिए कहा है।

एडवाइजरी में यह भी कहा है कि बीमारियां खुद से नहीं फैलतीं… यह अल्लाह के निर्देश पर आती हैं। वह जहां चाहता है वहां महामारियां फैलती हैं। साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि उसके आतंकी उन जगहों पर न जाएं जहां यह महामारी फैली है। आतंकियों से अपना मुंह ढककर रखने और हाथों को नियमित धोते रहने के लिए भी कहा गया है। बता दें कि ISIS का मध्‍य पूर्व में काफी दबदबा है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस अब तक 135 देशों में फैल चुका है। इस वायरस से 5400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.40 लाख लोग संक्रमित हैं। यूरोपीय देश इटली में 1000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / मौत के सौदागर ISIS को Coronavirus का खौफ, अपने आतंकियों को दी यूरोप न जाने की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो