scriptइजराइल: गाजा में सीजफायर के ऐलान पर रक्षा मंत्री एविगदोर लीबरमैन ने इस्तीफा दिया | Israel: Defense Minister resigns on announcement of siegefire in Gaza | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

इजराइल: गाजा में सीजफायर के ऐलान पर रक्षा मंत्री एविगदोर लीबरमैन ने इस्तीफा दिया

जानकारों के अनुसार- लीबरमैन सुरक्षा के मुद्दे पर कट्टरपंथी खेमे के हैं। वह दक्षिणपंथी ‘यिस्राइल बेतेनु पार्टी’ के प्रमुख भी हैं।

नई दिल्लीNov 15, 2018 / 03:48 pm

Navyavesh Navrahi

israel

इजराइल: गाजा में सीजफायर के ऐलान पर रक्षा मंत्री ने इस्तीफा दिया

इजराइल के रक्षा मंत्री एविगदोर लीबरमैन ने गाजा सीजफायर पर तीखी असहमति जताई है। प्रतिक्रिया स्वरूप उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शीघ्र चुनाव कराने का आह्वान भी किया, जबससे सरकार संकट में आग गई है।
अपने इस्तीफे के बारे में लीबरमैन ने मीडिया से कहा कहा कि- ‘कल जो हुआ- हमास के साथ सीजफायर और उसकी प्रक्रिया- वह आतंकवाद के सामने आत्मसमर्पण है। इसका और कोई दूसरा मतलब है।’ उन्होंने कहा कि- ‘एक राज्य के तौर पर हम लघुकालीन शांति खरीद रहे हैं, जिसकी कीमत राष्ट्रीय सुरक्षा को लंबे समय का जबरदस्त नुकसान होगी।’
लीबरमैन ने कहा कि- ‘हमें जल्द से जल्द चुनाव की तारीख पर सहमति बनानी होगी।’ उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सत्तारूढ़ गठबंधन से हट गई। बता दें, नेतन्याहू के गठबंधन के पास अब संसद में बस एक सीट का बहुमत बचा है। इजराइल में नवंबर 2019 में चुनाव प्रस्तावित है, लेकिन लीबरमैन के इस्तीफे से समयपूर्व चुनाव की संभावना बन गई है।
जानकारों के अनुसार- लीबरमैन सुरक्षा के मुद्दे पर कट्टरपंथी खेमे के हैं। वह दक्षिणपंथी ‘यिस्राइल बेतेनु पार्टी’ के प्रमुख भी हैं। इजराइली संसद ‘नेसेत’ में उनकी पार्टी के पांच सांसद हैं।

Home / world / Miscellenous World / इजराइल: गाजा में सीजफायर के ऐलान पर रक्षा मंत्री एविगदोर लीबरमैन ने इस्तीफा दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो