scriptदुनिया का सबसे शानदार शादी का जोड़ा आया सबके सामने ,खास वजह से किए जाएंगे इसके टुकड़े-टुकड़े | Longest wedding dress in France | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

दुनिया का सबसे शानदार शादी का जोड़ा आया सबके सामने ,खास वजह से किए जाएंगे इसके टुकड़े-टुकड़े

फ्रांस को करीब 11 साल बाद गिनीस वल्र्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करने को मौका मिला और इस मौके की वजह है ये वेडिंग गाउन।

Dec 20, 2017 / 12:27 pm

Ravi Gupta

world record
नई दिल्ली। अपनी शादी के जोड़े को लेकर सभी काफी एक्साइटेड होते हैं। हर कोई चाहता है कि उसका शादी जोड़ा शानदार हो। लेकिन अगर कोई वेडिंग ड्रेस खूबसूरत होने के साथ ही उसे बनाने के पीछे का कारण और भी अच्छा हो तो? जी हां फ्रांस में एक ऐसा ही एक वेडिंग गाउन को तैयार किया गया है। फ्रांस को करीब 11 साल बाद गिनीस वल्र्ड रिकार्ड्स में अपना नाम दर्ज करने को मौका मिला और इस मौके की वजह है ये वेडिंग गाउन।
जी हां, फ्रांस के क्रॉडी शहर में इस खूबसूरत गाउन को तैयार किया गया। इस खूबसूरत जोड़े की लंबाई 8,095 मीटर है। इस वेडिंग गाउन को कंस्ट्रक्शन कंपनी डायनामाइट प्रोजेक्ट्स के 15 लोगों ने मिलकर तैयार किया है। इस ड्रेस की लंबाई को नापने के लिए खुद गिनीस वल्र्ड रिकॉर्ड के मुख्य क्रिस्टोफर डिमॉन्ट और रॉब मिलोय वहां मौजूद थे। इस ड्रेस को तैयार करने में करीब दो महीने का वक्त लगा। 2012 में रोमानिया में दुनिया के सबसे लंबे वेडिंग ड्रेस का निर्माण किया गया।
wedding dress
इस ड्रेस की लंबाई 1,203.9 मीटर था। इस ड्रेस को एंड्रे सैलून फैशन के डिजाइनर ने बनाया था। रोमानिया की मॉडल ऐम्मा ने इस ड्रेस को पहनकर इसका प्रदर्शन किया था। फ्रांस के इस गाउन ने रोमानिया के इस ड्रेस का रिकॉर्ड तोड़कर दुनिया के सबसे लंबे वेडिंग ड्रेस का ताज अपने नाम कर लिया। हालांकि फ्रांस के इस वेडिंग गाउन को एक खास मकसद के लिए तैयार किया गया है।
Model
इस ड्रेस को पहले कई हिस्सों में काटा जाएगा फिर उससे जो राशि प्राप्त होगी उसे दान में दे दिया जाएगा। इसे एनुअल फंड रेजिंग इवेंट एएमएफ टेलिथान द्वारा रखा गया है। साल में एक बार फ्रेंच मस्क्यूलर डिस्ट्राफी एसोसिएशन द्वारा इस इवेंट का आयोजन किया जाता है और इस इवेंट का एकमात्र उद्देश्य है फंड जुटाना। गिनीस वल्र्ड रिकार्ड्स के ट्विटर पेज पर आप इस शानदार शादी के जोड़े को देख सकते हैं। शादी के इस सबसे लंबे जोड़े की चर्चा हर तरफ जोर-शोर से हो रही है।

Home / world / Miscellenous World / दुनिया का सबसे शानदार शादी का जोड़ा आया सबके सामने ,खास वजह से किए जाएंगे इसके टुकड़े-टुकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो