scriptन्यूजीलैंड में ब्रिटिश छात्रा की मौत, मृतक के परिवार से माफी मांगते हुए रो पड़ीं प्रधानमंत्री | man accused of british backpacker murder produced before court | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

न्यूजीलैंड में ब्रिटिश छात्रा की मौत, मृतक के परिवार से माफी मांगते हुए रो पड़ीं प्रधानमंत्री

यूनिवर्सिटी ऑफ लिंकन की इस छात्रा की हत्या एक से दो दिसंबर के बीच हुई है।

नई दिल्लीDec 12, 2018 / 01:45 pm

Shweta Singh

man accused of british backpacker murder produced before court

न्यूजीलैंड में ब्रिटिश छात्रा की मौत, पीएम ने मांगी मृतक के परिवार से माफी

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड में एक ब्रिटिश यात्री की हत्या के आरोप में सोमवार को सुनवाई हुई। इस संबंध में एक शख्स को सोमवार को अदालत में पेश किया गया। दरअसल, ऑकलैंड में एक दिसंबर को ग्रेस मिलाने लापता हो गईं थीं। रविवार को पुलिस को शहर के बाहरी इलाके से एक शव बरामद हुआ था।

सिटीलाइफ होटल में ठहरा था आरोपी

अदालत में पेश हुए दस्तावेजों के अनुसार, ये शख्स मध्य ऑकलैंड के क्वीन स्ट्रीट के सिटीलाइफ होटल में ठहरा था। उसी होटल में मिलाने को आखिरी बार देखा गया था। दस्तावेज में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि पुलिस को ऐसा लगता है कि यूनिवर्सिटी ऑफ लिंकन की छात्रा की हत्या एक से दो दिसंबर के बीच हुई है।

शनिवार को शव बरामद किया गया

बताया जा रहा है कि मिलाने दो हफ्तों के लिए अकेली ही न्यूजीलैंड आईं थीं। उनकी यह यात्रा दक्षिण अमरीका से छह सप्ताहों की यात्रा का एक हिस्सा थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा, होटल की फॉरेंसिक जांच और एक वाहन की बरामदगी के बाद शनिवार को घोषणा की गई कि मिलाने अब जीवित नहीं हैं।

मिलाने के परिवार से पीएम ने मांगी माफी

इसी बीच, न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने इस मामले पर शोक जाहिर किया। उन्होंने अपने साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस वारदात के लिए मिलाने के परिवार से माफी मांगी। उन्होंने कहा, ‘मैं अनुमान भी नहीं लगा सकती कि इस वक्त मिलाने परिवार पर क्या गुजर रही होगी। आपकी बेटी हमारे देश में सुरक्षित होनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इसलिए मैं, पूरे देश की ओर से आपसे माफी चाहती हूं।

Home / world / Miscellenous World / न्यूजीलैंड में ब्रिटिश छात्रा की मौत, मृतक के परिवार से माफी मांगते हुए रो पड़ीं प्रधानमंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो