scriptबुर्किना फासो में फ्रांसीसी दूतावास और आर्मी हेडक्वार्टर्स पर हमला, पांच बंदूकधारियों की तलाश जारी | many killed in attack on french embassy in burkina faso | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

बुर्किना फासो में फ्रांसीसी दूतावास और आर्मी हेडक्वार्टर्स पर हमला, पांच बंदूकधारियों की तलाश जारी

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि एक कार से हमलावर निकले और दूतावास पर जाने वाले लोगों पर गोलियों की बौछार करने लगे।

Mar 03, 2018 / 03:38 pm

Shweta Singh

French embassy in Burkina Faso,

नई दिल्ली। बुर्किना फासो स्थित फ्रांसीसी दूतावास और आर्मी हेडक्वार्टर्स पर पांच बंदूकधारियों ने हमला किया। शुक्रवार को हुई इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि एक कार से हमलावर निकले और दूतावास पर जाने वाले लोगों पर गोलियों की बौछार करने लगे।

मारे गए लोगों का आकड़ा तय नहीं
हमले के बाद इलाके में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। फिलहाल इस हादसे में मारे गए लोगों की संख्या साफ नहीं हो पाई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार हमले में 16 लोगों की मौत हुई है जिसमें 8 सुरक्षाकर्मी और 8 हमलावर शामिल हैं। वहीं एक अन्य समाचार एजेंसी ने हमले करीब 28 लोगों की मौत और 75 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर दी है।

‘यह एक आतंकवादी हमला’
फ्रांस के विदेशमंत्री येन येव्स ली ड्रेन ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। उन्होंने कहा है कि हालांकि ये साफ नहीं है कि यह हमला किसने किया या करवाया है।

ऐसे अन्य हमले
गौरतलब है कि पिछले दो सालों में वागडौगू में तीन बड़े हमले हो चुके है। पहले हुए हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक उग्रवादियों ने ली थी। वर्ष 2016 में वागडौगू में एक होटल पर ऐसे ही एक हमले में 30 लोगों की मौत हो गई थी।

Home / world / Miscellenous World / बुर्किना फासो में फ्रांसीसी दूतावास और आर्मी हेडक्वार्टर्स पर हमला, पांच बंदूकधारियों की तलाश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो