scriptलापता पत्रकार खगोशी की मंगेतर ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार, दूतावास के बाहर का फुटेज सामने आए | Missing journalist Khagosi fianc want donald trump to interfer | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

लापता पत्रकार खगोशी की मंगेतर ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार, दूतावास के बाहर का फुटेज सामने आए

हैटिस केंगिज ने ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार के अपने लेख में अपील की, दो अक्टूबर को लापता हो गए था पत्रकार

नई दिल्लीOct 10, 2018 / 02:22 pm

Mohit Saxena

saudi

लापता पत्रकार खगोशी की मंगेतर ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार

वॉशिंगटन। लापता सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की मंगेतर ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि वह अपने सिद्धांतों के लिए लड़ रहे थे। हैटिस केंगिज ने ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ अखबार में अपने एक लेख में मंगलवार को अपील की। खाशोगी इसी अखबार के लिए स्तंभ लिखते थे और रियाद की कुछ नीतियों की मुखर आलोचना करते थे।ट्रंप ने सोमवार को खाशोगी मामले में चिंता जताई थी और विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने पूरी तरह जांच की जरूरत बताई थी। स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार तुर्की की पुलिस खाशोगी के अगवा होने की आशंका को भी खारिज नहीं कर रही। वॉशिंगटन पोस्ट में कुछ दिन पहले ही आई रिपोर्ट में खागोशी की हत्या का भी दावा किया गया था।
अमरीका ने सऊदी सरकार से किया आग्रह, जल्द पत्रकार खाशोगी की गुमशुदगी का पता लगाए

खाशोगी का पता नहीं चला

जानेमाने पत्रकार खाशोगी दो अक्टूबर को लापता हो गए थे। तुर्क नागरिक केंगिज से शादी के लिए कागजी कामकाज के लिहाज से इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद से खाशोगी का पता नहीं है। तुर्की में सरकारी सूत्रों के अनुसार पुलिस को लगता है कि 59 वर्षीय पत्रकार की वाणिज्य दूतावास के अंदर हत्या कर दी गई।
मेलानिया ट्रंप से भी गुहार लगाई

रियाद ने इन दावों को बेबुनियाद बताकर खारिज कर दिया है। केंगिज ने लिखा कि इस समय वह राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला नागरिक मेलानिया ट्रंप से जमाल का पता लगाने में मदद की गुहार लगा रही हूं। उन्होंने लिखा कि वह सऊदी अरब से,खासकर शाह सलमान और शहजादे मोहम्मद बिन सलमान से भी अपील करती हैं कि इसी तरह की संवेदनशीलता दिखाएं और वाणिज्य दूतावास के सीसीटीवी फुटेज जारी कराएं। प्राप्त फुटेज में खगोशी को अंदर जाते तो दिखाया गया,मगर बाहर जाने का कोई फुटेज सामने नहीं आया है। खागोशी इस फुटेज में कोट और पैंट पहने हुए दिखाई दे रहे हैं।

Home / world / Miscellenous World / लापता पत्रकार खगोशी की मंगेतर ने डोनाल्ड ट्रंप से लगाई गुहार, दूतावास के बाहर का फुटेज सामने आए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो