दुनिया का एक ऐसा जेल जहां खूंखार कैदियों को दी जाती थी फांसी, अब इस वजह से है बंद

Ravi Gupta

Publish: Jan, 14 2018 05:06:23 (IST)

Miscellenous World
दुनिया का एक ऐसा जेल जहां खूंखार कैदियों को दी जाती थी फांसी, अब इस वजह से है बंद

माना जाता है कि इन कैदियों की आत्माएं यहां भटकती रहतीे हैं और यहां कई पैरानॉर्मल एक्टिीविटीज़ भी होती हैं।

नई दिल्ली। लोग पैरानॉर्मल एक्टीविटी को मानें या न मानें लेकिन डर कम या ज्य़ादा सभी को लगता है और इस बात को कोई नकार नहीं सकता है। आज हम आपको भारत की नहीं बल्कि विदेश की एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जो कि काफी डरावना है। ब्रिटेन के इस जेल में एक बार फिर से एक कैदी के भूत दिखने की घटनां सामने आ रही हैं। पैरनॉर्मल एक्टिविटी एक्सपर्ट टोनी फर्ग्युसन ने इस बात कादावा किया है कि उसंने यहां आखिरी बार फांसी दिए जाने वाले एक कैदी के भूत को देखा है और तो और टोनी ने सबूत के तौर पर फोटो और वीडियो को भी शेयर किया है। टोनी अपनी पत्नी के साथ सालों पहले ही बंद हो चुके बोडमिन जेल पहुंचे थे।

कहा जाता है कि इस जेल में दुनिया के कई खूंखार अपराधियों को फांसी दी जा चुकी है और इसके साथ ही ये भी माना जाता है कि इन कैदियों की आत्माएं यहां भटकती रहतीे हैं और यहां कई पैरानॉर्मल एक्टिीविटीज़ भी होती हैं। दरअसल टोनी और उनकी वाइफ परमिशन लेकर देर रात इस जेल में पहुंचे और यहां पहुचंने के कुछ समय बाद ही उनके सामने ऐसी चीजें आने लगीं जिनपर यकीन करना नामुमकिन था।

haunted

वो जैसे-जैसे जेल के अंदर जाने लगे उन्हें दबी-कुचली आवाजे सुनाई देने लगीं और कई तरह की रोशनियां भी दिखाई देने लगीं। उसके बाद उन्हें एक साया दिखा। ये सारे दृश्य कैमरे में रिकॉर्ड होते गए। इस फुटेज को देखकर ये स्पष्ट हो गया कि ये विलियम हैम्पटन का ही भूत था जिसे इस जेल में आखिरी बार फांसी दी गई थी। इस वाक्ये के बाद टोनी ने भूत दिखने की बात जेल के अधिकारियों से की और उन्होंने भीइस बात की पुष्टि की। अधिकारियों का कहना था कि विलियम हैम्पटन नाम के एक इंसान को अपने गर्लफे्रें ड की गला दबाकर हत्या करने के जुर्म में साल 1909 के 24 जून को इसी जेल में फांसी दे दी गई।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned