scriptन्यूजीलैंड: ज्वालामुखी विस्फोट में मरनेवालों की संख्या बढ़कर हुई 19, अब भी कई लापता | New zealand volcanic eruption death toll rises | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

न्यूजीलैंड: ज्वालामुखी विस्फोट में मरनेवालों की संख्या बढ़कर हुई 19, अब भी कई लापता

न्यूजीलैंड में बढ़ती जा रही है मरनेवालों की संख्या
विस्फोट के वक्त 47 लोग द्वीप पर थे मौजूद

Dec 23, 2019 / 11:48 am

Shweta Singh

New Zealand volcanic eruption

New Zealand volcanic eruption

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड (New Zealand) के वाइट आईलैंड पर इसी महीने हुए ज्वालामुखी विस्फोट में मृतकों की संख्या (Death toll Rises) बढ़ती जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक, अब तक यह इस आपदा में 19 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही एक पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि दो लोगों के शव बरामद नहीं हुए हैं।

चार अस्पतालों में कुल 14 लोगों का इलाज जारी

समाचार एजेंसी रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें रविवार रात ऑकलैंड अस्पताल में एक और व्यक्ति की मौत की खबर मिली। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के चार अस्पतालों में कुल 14 लोगों का इलाज चल रहा है। इनमें से 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

विस्फोट के वक्त 47 लोग द्वीप पर थे मौजूद

आपको बता दें कि विस्फोट नौ दिसंबर को हुआ था।जिस समय यह विस्फोट हुआ, उस वक्त कुल 47 लोग द्वीप पर मौजूद थे। इन लोगों में 24 ऑस्ट्रेलियाई, नौ अमरीकी, पांच न्यूजीलैंड निवासी, चार जर्मन, दो ब्रिटेन के निवासी, दो चीनी और एक मलेशियाई नागरिक शामिल हैं।

Home / world / Miscellenous World / न्यूजीलैंड: ज्वालामुखी विस्फोट में मरनेवालों की संख्या बढ़कर हुई 19, अब भी कई लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो