scriptनाइजर: सैन्य शिविर में हुए आतंकी हमले में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर 89 हुई, 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित | Niger: 89 soldiers killed in terrorist attack in military camp, declared 3-day national mourning | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

नाइजर: सैन्य शिविर में हुए आतंकी हमले में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर 89 हुई, 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

जिहादियों ( Jihadis ) ने गुरुवार को सैन्य शिविर ( military camp ) पर हमला किया था
इस हमले में 63 आतंकवादियों ( Terrorists ) के भी मारे जाने की सूचना है

नई दिल्लीJan 13, 2020 / 08:52 pm

Anil Kumar

niger_millitary_attack

terrorists attack nigeria (file photo)

नियामी। पश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजर ( West african country niger ) के पश्चिमी इलाके में सेना के एक शिविर के निशाना बनाकर तीन दिन पहले किए गए जिहादी हमले में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है।

सरकार की ओर से रविवार को एक बयान जारी करते हुए बताया गया कि इस हमले में भारी क्षति हुई है और मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है।

नाइजर में एक दर्जन आतंकियों ने सेना के कैंप पर किया हमला, 71 सैनिकों की हो गई मौत

सरकारी प्रवक्ता जकारिया अब्दुर्रहमान ने कहा कि घटना स्थल पर पूरी तलाशी अभियान चलाने के बाद मित्र पक्ष के 89 और दुश्मन पक्ष के 77 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

तीन दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित

बता दें कि तीन दिन पहले गुरुवार को नाइजर के पश्चिमी तिलाबेरी के चिनेगोदार क्षेत्र जिहादियों ने इस हमले को अंजाम दिया था। ये इलाका बुर्किना फासो की सीमा से सटी हुई है। इस घटना में शुरुआत में 25 सैनिकों के मारे जाने की बात कही गई थी, लेकिन अब इसकी संख्या बढ़कर 89 हो गई है।

बताया जा रहा है कि इस हमले में 63 आतंकवादियों के भी मारे जाने की सूचना है। हथियारों से लैस जिहादियों ने अचानक सैन्य शिविर पर हमला बोल दिया था।

नाइजर: इस्लामिक कट्टरपंथियों ने सुरक्षाकर्मियों पर किया हमला, 14 की मौत

 

ये सभी हमालवर वाहनों और मोटरसाइकिलों पर आए थे। नाइजर का यह इलाका सुरक्षा की दृष्टि से बेहद संवेदनशील माना जाता है। इस घटना के बाद देश में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / नाइजर: सैन्य शिविर में हुए आतंकी हमले में मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़कर 89 हुई, 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो