scriptPakistan : डेनियल पर्ल के हत्यारे की रिहाई पर बाइडेन सरकार नाराज, अमरीका में चलेगा मुकदमा | Pakistan: Biden government angry over release of Daniel Pearl's murderer, trial in America | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Pakistan : डेनियल पर्ल के हत्यारे की रिहाई पर बाइडेन सरकार नाराज, अमरीका में चलेगा मुकदमा

पाक सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अमरीका नाराज।
18 साल पहले हुई थी डेनियल पर्ल की हत्या।

नई दिल्लीJan 29, 2021 / 01:29 pm

Dhirendra

Daniel Pearl

पाक सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अमरीका नाराज।

नई दिल्ली। पाकिस्तान में 18 वर्ष पूर्व अमरीकी पत्रकार डेनियल पर्ल के अपहरण और हत्या के मुख्य आरोपी अहमद उमर सईद शेख को पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट द्वारा रिहा किए जाने के आदेश पर जो बाइडेन सरकार ने सख्त नाराजगी जताई है। यूएस प्रशासन ने कहा है कि अब शेख पर अमरीका में मुकदमा चलाया जाएगा।
इस मसले पर अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रवक्ता जेन साकी और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा है कि अगर पाकिस्तान ब्रिटिश मूल के आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख को पर्ल के अपहरण व हत्या के लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता है तो उसके खिलाफ अब अमरीका में मामला चलाया जाएगा।
जेन साकी ने कहा है कि हमने पाकिस्तान सरकार से कहा है कि वह एक अमरीकी नागरिक व पत्रकार की नृशंस हत्या के लिए शेख पर मामला चलाने के लिए अमरीका को अनुमति दे एवं सभी कानूनी विकल्पों की तेजी से समीक्षा करे।
बता दें कि अमरीका वॉल स्ट्रीट जर्नल के दक्षिण एशिया ब्यूरो प्रमुख डेनियल पर्ल की हत्या के आरोपी व तीन अन्य संदिग्धों को पाकिस्तानी कोर्ट द्वारा रिहा किए जाने के फैसले से बेहद नाराज है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने अहमद उमर सईद शेख को रिहा करने का आदेश दिया था जो 2012 में अमरीकी पत्रकार डेनियल पर्ल के अपहरण और हत्या का मुख्य आरोपी है।

Home / world / Miscellenous World / Pakistan : डेनियल पर्ल के हत्यारे की रिहाई पर बाइडेन सरकार नाराज, अमरीका में चलेगा मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो