scriptफिलीपींस: 6.4 तीव्रता के भूकंप में कई घर हुए तबाह, बिजली ठप, एक की मौत | Philippines: In earthquake one Child Died, many rescued | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

फिलीपींस: 6.4 तीव्रता के भूकंप में कई घर हुए तबाह, बिजली ठप, एक की मौत

मिंडानाओं क्षेत्र में लोग घरों और इमारतों से बाहर निकल गए
कोलंबियो शहर से करीब 7.7 किलोमीटर दूर 14 किलोमीटर की गहराई में था भूकंप

Oct 17, 2019 / 10:07 am

Mohit Saxena

earthquake
मनीला। दक्षिणी फिलीपींस के मिंडानाओ क्षेत्र में बुधवार को शक्तिशाली भूकंप ने दस्तक दी। इसकी तीव्रता 6.4 थी। भूकंप से कई घर तबाह हो गए, बिजली ठप हो गई और एक शॉपिंग मॉल में आग लग गई। स्थानीय मेयर के अनुसार इस हादसे में एक बच्चे की जान चली गई। यहां के मिंडानाओं क्षेत्र में लोग घरों और इमारतों से बाहर निकल गए।
दातू पगलास शहर में एक घर गिरने से बच्चे की मौत हो गई। वहीं, तुलुनान कस्बे में दो घरों के गिरने से चार नागरिक बुरी तरह घायल हो गए। तुलुनान के मेयर रियुएल लिंबुनगान ने यह जानकारी दी। अमरीकी निगरानी केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र मिंडानाओ द्वीप पर कोलंबियो शहर से करीब 7.7 किलोमीटर दूर 14 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप भारतीय समय अनुसार शाम करीब सात बजकर 37 मिनट पर आया था।
फिलीपींस सरकार के मुख्य भूकंप विज्ञानी रेनाटो सोलीडम ने हिदायत दी है कि सरकार भूकंप से होने वाली क्षति की निगरानी करे और राहत कार्य में तेजी लाए। प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अपने-अपने घरों की जांच करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि सुनामी का कोई खतरा नहीं है। यह भूकंप देश के भीतरी भाग में आया है और गंभीर क्षति मचाई है।

Home / world / Miscellenous World / फिलीपींस: 6.4 तीव्रता के भूकंप में कई घर हुए तबाह, बिजली ठप, एक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो