scriptमालदीव में सियासी घमासान जारी, दो भारतीय मूल के पत्रकार गिरफ्तार | political crisis in Maldives Two Indian origin journalists arrested | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मालदीव में सियासी घमासान जारी, दो भारतीय मूल के पत्रकार गिरफ्तार

मालदीव में चल रही सियासी उठापटक के बीच दो भारतीय पत्रकारों की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है।

Feb 09, 2018 / 10:59 pm

Mohit sharma

Maldives political crisis

नई दिल्ली। मालदीव में चल रही सियासी उठापटक के बीच दो भारतीय पत्रकारों की गिरफ्तारी का मामला सामने आया है। दोनों ही पत्रकार एएफपी नाम की न्यूज एजेंसी से जुड़े हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ही पत्रकारों को मालदीव के नेशनल सिक्योरिटी लॉ के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है।

प्रेस की आजादी खतरे में

मालदीव में गिरफ्तार किए गए पत्रकार अमृतसर निवासी मनी शर्मा ओर लंदन में रहने वाले भारतीय मूल के आतिश रावजी पटेल हैं। वहीं मालदीव के सांसद अली जहीर का कहना है कि अब यह प्रेस की आजादी खतरे में हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले यहां एक टीवी चैनल पर भी प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। उन्होंने दोनों पत्रकारों की जल्द रिहाई की मांग की है। उधर, मालदीव में चल रहे सियासी संकट पर भारत के साथ अपने रिश्तों को लेकर चीन ने गंभीरता दिखाई है। चीन ने कहा कि मालदीव को लेकर भारत और उसके बीच कोई तनाव का मुद्दा नहीं बनेगा। चीन की ओर से आए एक अधिकारिक बयान में कहा गया है कि वह नहीं चाहता कि मालदीव संकट को लेकर उसके और भारत के बीच किसी तरह का तनाव पैदा हो। बयान में यह भी कहा गया कि वह इस मसले को लेकर लगातार भारतीय अधिकारियों के संपर्क में है।

https://twitter.com/ImmigrationMV?ref_src=twsrc%5Etfw

चीन के विदेश मंत्री से की मुलाकात

मालदीव के राष्ट्रपति के एक प्रतिनिधि ने चीन के विदेश मंत्री से मुलाकात कर मालदीव में जारी गंभीर राजनीतिक संकट के संबंध में सहयोग मांगा। चीनी विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने मालदीव के वित्तमंत्री मोहमद सईद से गुरुवार को मुलाकात की और उन्हें बताया कि द्वीपीय देश में कानून के अनुरूप स्थिति सामान्य हो जानी चाहिए। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, वांग ने कहा कि मालदीव सरकार और अन्य पक्षों को बातचीत कर मतभेद दूर करने चाहिए। उन्होंने कहा कि चीन दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में दखल नहीं देने के सिद्धांत को मानता है।

Home / world / Miscellenous World / मालदीव में सियासी घमासान जारी, दो भारतीय मूल के पत्रकार गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो