scriptब्रिटेन सरकार की कैबिनेट में प्रीति पटेल, आलोक शर्मा, ऋषि सुनाक बरकरार | Preity Patel, Alok Sharma, Rishi Tsunak In Johnson's Cabinet | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ब्रिटेन सरकार की कैबिनेट में प्रीति पटेल, आलोक शर्मा, ऋषि सुनाक बरकरार

कंजरवेटिव पार्टी ने बीते हफ्ते आम चुनाव में भारी जीत दर्ज कर बहुमत हासिल किया था।

नई दिल्लीDec 20, 2019 / 03:05 pm

Mohit Saxena

boris johnson

बोरिस जॉनसन

लंदन। ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल सहित भारतीय मूल के तीन मंत्रियों ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल पीपुल्स कैबिनेट में अपने पदों को जारी रखा है। चुनाव के बाद संसद के प्रथम सत्र से पहले मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक हुई। कंजरवेटिव पार्टी ने बीते हफ्ते आम चुनाव में भारी जीत दर्ज कर बहुमत हासिल किया था।
नवनिर्वाचित सांसद और मंत्री मंगलवार को हाउस ऑफ कॉमन्स में लौट आए। जॉनसन ने अपनी शीर्ष टीम में यथास्थिति बनाए रखने के लिए मंत्रिमंडल के कुछ खाली पदों को भरने के लिए केवल बहुत ही सीमित फेरबदल किया है, जिसे उन्होंने पीपुल्स कैबिनेट कहा है। तीन भारतीय मूल के मंत्री,जिन्होंने अपनी सीट वापस जीत ली है, को उनके पदों पर बरकरार रखा गया है।
पटेल ब्रिटेन के गृह मंत्री के रूप में एक बार फिर से अपना कार्यभार संभालेंगी। सांसद आलोक शर्मा अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री बने रहेंगे। इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनाक चीफ सेक्रेटरी टू द ट्रेजरी के पद पर बने रहेंगे।

Home / world / Miscellenous World / ब्रिटेन सरकार की कैबिनेट में प्रीति पटेल, आलोक शर्मा, ऋषि सुनाक बरकरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो