scriptIsrael के पीएम नेतन्याहू के घर को प्रदर्शनकारियों ने घेरा, पद से इस्तीफा देने की मांग | Protesters Target Israel PM Benjamin Netanyahu | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Israel के पीएम नेतन्याहू के घर को प्रदर्शनकारियों ने घेरा, पद से इस्तीफा देने की मांग

Highlights

गुस्साए लोग पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के घर के बाहर जमा हुए और एक रैली निकाली।
एक इमारत पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा कि “आपका समय समाप्त हो गया है।”

नई दिल्लीAug 09, 2020 / 08:41 pm

Mohit Saxena

Benjamin Netanyahu

इजराइल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

यरूशलेम। इजराइल (Israel) में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप और कोरोना वायरस संकट से निपटने के तरीकों को लेकर लोग सरकार से नाराज हैं। शनिवार को गुस्साए लोग पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के घर के बाहर जमा हुए और एक रैली निकाली।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई नारे लगाए और एक इमारत पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा कि “आपका समय समाप्त हो गया है”। इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों ने इस्राइली झंडे लहराकर नेतन्याहू से इस्तीफा देने की मांग की। इसके अलावा कई इस्राइली नागरिकों ने देशभर के मुख्य राजमार्गों और जंक्शनों को भी बंद कर दिया।
इस्राइल में कोरोना वायरस को लेकर लोगों को अपनी नौकरियां गवांनी पड़ी है। इससे व्यवसायों पर गहरा असर पड़ा है। इसे जनता पीएम की विफलता मान रही है और उनसे लगातार इस्तीफा देने की मांग कर रही है।
गौरतलब है कि बीते कुछ हफ्तों में आलोचकों ने नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। इसे लेकर उन्होंने विरोध प्रदर्शनों को तेज कर दिया है। दरअसल, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर रिश्वत के आरोप है। उन पर अन्य मामलों में भी धोखाधड़ी और विश्वासघात के आरोप हैं।
इससे पहले इस्राइल के पीएम बेंजमिन नेतन्याहू ने उनके शासन के खिलाफ बढ़ते प्रदर्शनों की रविवार को कड़ी आलोचना की है। उनका कहना है कि ये प्रदर्शन पूर्वाग्रह से ग्रस्त है। इसे मीडिया से प्रेरित बताया, जिसने तथ्यों को गलत तरह से पेश किया है और प्रदर्शनों पर आनंद लेती है।
हाल के कुछ हफ्तों में नेतन्याहू के खिलाफ कई जोरदार प्रदर्शन हुए हैं। इनमें प्रदर्शनकारियों ने लंबे समय से शासन कर रहे पीएम का इस्तीफा मांगा है। पीएम ने इन प्रदर्शनों को अराजक मानते हैं। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को वामपंथियों का अड्डा बताया है। इनके जरिए वे एक मजबूत दक्षिणपंथी नेता को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रहे हैं।

Home / world / Miscellenous World / Israel के पीएम नेतन्याहू के घर को प्रदर्शनकारियों ने घेरा, पद से इस्तीफा देने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो