scriptजन्म से नहीं हैं दो पैर, लेकिन कभी जिंदगी से नहीं हारा यह डॉगी, लोगों को दी जिंदगी जीने की सीख! | Puppy born with no front legs walks like a T-Rex and jumps like a bunn | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

जन्म से नहीं हैं दो पैर, लेकिन कभी जिंदगी से नहीं हारा यह डॉगी, लोगों को दी जिंदगी जीने की सीख!

ज़िन्दगी में साहस का होना बहुत जरुरी है। अगर आपके अंदर हिम्मत है तो आप किसी भी नामुमकिन चीज को हासिल कर सकते हो…

नई दिल्लीOct 17, 2017 / 01:19 pm

राहुल

jumps like a bunny
साहस, हिम्मत, बहादुरी ऐसे शब्द है जिनको सुनते ही अंदर से एक जोश आने लगता है। ज़िन्दगी में साहस का होना बहुत जरुरी है। अगर आपके अंदर हिम्मत है तो आप किसी भी नामुमकिन चीज को हासिल कर सकते हो। इस दुनिया में जितने भी बड़े कारनामे व इतिहास लिखे गये हैं वह सब साहस के कारण ही मुमकिन था। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं साहस सिर्फ हम इंसानों के अंदर ही हो, कभी-कभी जानवर भी ऐसा उदाहरण पेश कर देते हैं जो इंसानों के लिए मिसाल बन जाता है।
कुछ ऐसी ही कहानी है इस पपी की जो कि साहस का एक जीता-जागता उदाहरण है। सोशल मीडिया पर ये पपी अपनी इसी क्यूटनेस से दुनिया को दीवाना बना रहा है। लोगों को इस पपी को देखना काफी पंसद आ रहा है।
jumps like a bunny
दो पैरों के साथ हुआ था पैदा-
यह पपी जब पैदा हुआ तो उसके सिर्फ पीछे के ही दो पैर थे, आगे के दो पैर नहीं थे। लेकिन उसने अपनी कमी को कभी खुद पर हावी नहीं होने दिया। उसने अपनी इस कमी को अपनाया और उसके साथ ही जीना सिखा। दो पैर होने के कारण यह पपी चल नहीं पाता हालांकि वो खरगोश की तरह उछलते हुए जरूर चलता है लेकिन फिर भी वो एक खुश और स्वस्थ जिंदगी जी रहा है।
jumps like a bunny
यह मासूम और क्यूट पपी अमरीका के फ्लोरिडा शहर में रहने वाले एक परिवार के साथ रहता है। इस परिवार ने इस डॉगी को अपने दो पैरों पर खड़े होने के लिए काफी मदद की, उसे ट्रेंड किया, हालांकि शुरूआत में उसने काफी दिक्कतों का सामना किया, लेकिन आज वो एक हैप्पी लाइफ जी रहा है।
इस क्यूट डॉगी की उम्र अभी महज 8 हफ्ते की है। परिवार का कहना है कि उसके थोडा सा बड़े होने पर वो उसे व्हील्स की सुविधा दिलाएंगे लेकिन उसके लिए उसे अभी थोडा इंतजार करना होगा क्योंकि डॉगी अभी व्हील्स में फिट होने के लिए थोड़ा छोटा है, उसे अभी और बड़ा होना पड़ेगा।

Home / world / Miscellenous World / जन्म से नहीं हैं दो पैर, लेकिन कभी जिंदगी से नहीं हारा यह डॉगी, लोगों को दी जिंदगी जीने की सीख!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो