scriptभारतीय-अमरीकी सांसद ने बाइडेन से किया आग्रह, भारत को छह करोड़ वैक्सीन की खुराक आवंटित करें | Raja Krishnamoorthi urges Biden to allocate 60 Million doses | Patrika News

भारतीय-अमरीकी सांसद ने बाइडेन से किया आग्रह, भारत को छह करोड़ वैक्सीन की खुराक आवंटित करें

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2021 08:42:53 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अमरीकी सांसद जो विल्सन ने कोरोना संकट से निपटने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों की तारीफ की।

Raja Krishnamoorthi

Raja Krishnamoorthi

वाशिंगटन। भारत को कोरोना से जंग लड़ने में मदद के लिए भारतीय-अमरीकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से कोरोना वैक्सीन की खुराक आवंटित करने का आग्रह किया है।

अमरीकी नागरिक अधिकार कार्यकर्ता नेता रेव जेसी एल जैक्सन ने भारतीय-अमरीकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति के साथ राष्ट्रपति जो बाइडेन से भारत को छह करोड़ कोविड-19 वैक्सीन की खुराक आवंटित करने का आग्रह किया है। रेव जेसी का कहना है कि महामारी किसी एक देश के लिए नहीं, बल्कि समूची मानवता को प्रभावित करती है। खतरे का सामना करने के लिए हमारी प्रतिक्रिया व्यापक होनी चाहिए।’
यह भी पढ़ें

पाकिस्‍तानी सांसद का बेतुका बयान, कहा-फलस्‍तीन और कश्‍मीर की आजादी के लिए परमाणु बम का इस्तेमाल हो

पीएम मोदी के प्रयासों की सराहना

अमरीकी सांसद जो विल्सन ने कोरोना संकट से निपटने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों की तारीफ की। सांसद ने कहा कि अमरीका और भारत के बीच विशेष साझेदारी के तहत उनकी भारतीयों के संग सहानुभूति है। संकट के समय में वे नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना करते हैं।
यह भी पढ़ें

इजराइल और फलस्तीन के बीच संघर्ष जारी, हमास कमांडरों के घरों को बनाया निशाना”

विल्सन ने इंडियन-अमरीकन इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि डॉ.नरसिम्हुलु नीलगरु, राजदूत तरनजीत सिंह संधू और महावाणिज्य दूत डॉ. स्वाति कुलकर्णी तथा अमित कुमार के प्रयासों की वे सराहना करते हैं। उन्होंने बताया कि इनके सफल प्रयासों से भारतीय परिवारों को चिकित्सा उपकरणों और अन्य आपूर्ति के लिए 20 लाख अमरीकी डॉलर से अधिक राशि एकत्र की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो