scriptट्रंप के फैसले के बाद तालिबान की धमकी,’अब और अधिक अमरीकियों की जाएगी जान’ | Taliban threatens US after donald trump calls off peace talk | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ट्रंप के फैसले के बाद तालिबान की धमकी,’अब और अधिक अमरीकियों की जाएगी जान’

काबुल ब्लास्ट में एक अमरीकी सैनिक समेत 12 की मौत के ट्रंप ने वार्ता रद्द करने का लिया फैसला
शनिवार को लिए ट्रंप के इस फैसले का अफगानिस्तान ने किया स्वागत

नई दिल्लीSep 09, 2019 / 10:38 am

Shweta Singh

Afghan taliban on trump

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही अफगान शांति वार्ता रद्द करने का ऐलान किया था। अब उनके इस फैसले पर तालिबान ने धमकीभरी प्रतिक्रिया दी है। तालिबान का कहना है कि इस फैसले के बाद और अमरीकीयों की जान जाएगी। आपको बता दें कि काबुल कार बम ब्लास्ट के बाद शनिवार को ट्रंप ने इस वार्ता को रद्द करने का फैसला लिया था। इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी।

तालिबान के प्रवक्ता ने दिया बयान

उक्त ब्लास्ट में एक अमरीकी सैनिक समेत करीब 12 लोगों की हुई थी। रविवार को ट्रंप की तालिबान के प्रमुख नेता और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ कैंप डेविड में अलग-अलग बैठक होने वाली थी, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने इसे रद्द कर दिया। इसके बाद आतंकी संगठन ने इस पर प्रतिक्रिया दी। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने वार्ता को रद्द करने पर ट्रंप की आलोचना की।

सामने आया ट्रंप का शांतिविरोधी चेहरा: तालिबान

मुजाहिद ने कहा ‘इस फैसले अमरीका को सबसे अधिक नुकसान होगा। ट्रंप के फैसले से अमरीका की विश्वसनीयता पर सवाल उठेंगे। दुनिया को ट्रंप का शांति विरोधी रुख दिखेगा। साथ ही, जान-माल का नुकसान होगा। प्रवक्ता ने कहा कि ट्रंप का ये फैसला बताता है कि वो अभी तक अपरिपक्व और कम अनुभव वालें हैं।

ट्रंप के फैसले से अफगानिस्तान खुश

दूसरी ओर ट्रंप के फैसले पर अफगानिस्तान से समर्थन मिला है। इसके साथ ही अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान से हिंसा बंद करने और सरकार से सीधी बातचीत की भी अपील की है। गनी ने आगे कहा कि अफगानिस्तान में तभी शांति आ सकती है, जब तालिबान हिंसा बंद कर दे। आपको बता दें कि तालिबान ने हाल ही में काबुल में आतंकी गतिविधियां बढ़ा दी हैं।

गौरतलब है कि तालिबान, 28 सितंबर को अफगानिस्तान में होनेवाले राष्ट्रपति चुनाव को रद्द करने की मांग कर रहा है। उसकी शर्त है कि चुनाव रद्द होने पर ही वह अमरीका के साथ समझौता पर हस्ताक्षर करेगा।

Home / world / Miscellenous World / ट्रंप के फैसले के बाद तालिबान की धमकी,’अब और अधिक अमरीकियों की जाएगी जान’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो