scriptसुषमा ने पा किस्तान पर साधा निशाना, आतंकवाद को बताया इस सदी की गंभीर समस्या | The only serious problem of this century is terrorism: Sushma Swaraj | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

सुषमा ने पा किस्तान पर साधा निशाना, आतंकवाद को बताया इस सदी की गंभीर समस्या

गुरुवार को सार्क मंत्रियों की अनौपचारिक बैठक में पहुंची केंद्रीय विदेश मंत्री, आतंकवाद को दुनिया की शांति का अवरोधक बताया

Sep 28, 2018 / 08:55 am

Mohit Saxena

sushma

सुषमा के ने पा​किस्तान पर साधा निशाना, आतंकवाद को बताया इस सदी की गंभीर समस्या : सुषमा स्वराज

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क में 73वें यूएन महासभा सम्मेलन में शामिल हाने के बाद केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज गुरुवार को सार्क मंत्रियों की अनौपचारिक बैठक में पहुंची। इस दौरान केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने आतंकवाद को दुनिया का सबसे बड़ा खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को लेकर नजरिया बिल्कुल साफ होना चाहिए। सभी देश इसको गंभीरता से लेते हुए इसके सफाए के लिए संकल्प लें। यह दुनिया में शांति का अवरोधक और हमेशा से अस्थिरता को बढ़ावा देने वाला है।
सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवाद इस सदी की एकमात्र सबसे गंभीर समस्या है। इसके खिलाफ सभी देशों को भेदभाव छोड़ एकजुटता दिखानी चाहिए। इस दौरान पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी उपस्थित थे। विशेषज्ञों के अनुसार सुषमा ने आतंकवाद को लेकर पड़ोसी पर निशाना साधा है। गौरतलब है कि अमेरिका के न्यूयॉर्क में आयोजित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) की मीटिंग में भारत पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति देखने को मिली। विदेश मंत्री स्तर की इस बैठक में हिस्सा लेने पहुंची भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपना भाषण देने के बाद मीटिंग से निकल गईं, जिससे नाराज पाकिस्तानी विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने नाराजगी जताई।
आतंकवाद पर सभी देश मिलकर करें काम

विदेश मंत्री ने जोर देकर कहा कि सभी देशों को अपने यहां पर हो रहीं आतंकी गतिविधियों पर सतर्क रहने के की जरूरत है। इसके लिए सहयोग की आवश्यकता है। सूचनाओं का अदान प्रदान करने के साथ हर किसी को अपने यहां आतंकवाद के खात्मे के लिए पहल करने की आवश्यकता है। गौरतलब कि यूएन महासभा में भी विदेश मंत्री ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान भरसना की है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को लेकर पड़ोसी मुल्क गंभीर नहीं है। वह लगातार कश्मीर राग को अलाप कर यहां के लोगों को गुमराह कर रहा है।
मुक्ता व्यापार पर दिया जोर

सुषमा स्वराज ने जोर देकर कहा कि मुक्त व्यापार को लेकर सभी सार्क देशों को सहयोग करना चाहिए। साउथ एशियन फ्री ट्रेड एग्रीमेंट पर बात करते हुए कहा कि इस तरह से सभी सदस्यों देशों को व्यापार करने में आसानी होगी। इस तरह से सभी देशों को मिलने वाले लाभ को बांटा जा सकता है। इससे सभी देशों में तरक्की के समान अवसर प्राप्त होंंगे।

Home / world / Miscellenous World / सुषमा ने पा किस्तान पर साधा निशाना, आतंकवाद को बताया इस सदी की गंभीर समस्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो