दुनिया के सभी होटल से अलग है ये होटल, गेस्ट को देते हैं 24 कैरेट गोल्ड आईपैड

दुनिया के सभी होटल से अलग है ये होटल, गेस्ट को देते हैं 24 कैरेट गोल्ड आईपैड

Ravi Gupta | Updated: 21 Mar 2018, 04:34:08 PM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

होटल की छत पर उतरता है हेलिकॉप्टर...

आपसे अगर पूछा जाए कि आपको किस तरह होटल पसंद है, तो अममून जवाब यही होगा कि दिखने में अच्छा हो, अच्छी लोकेशन पर हो, साफ-सफाई हो, फैसिलटी अच्छी हो। लेकिन दुनिया में एक ऐसा होटल है, जो सभी से एकदम अलग है। ऐसा कहा जाता है कि जो भी इस होटल में चेक इन यानि कमरा लेता है। उसे होटल वाले खुद गेस्ट को 24 कैरेड गोल्ड का आइपेड देते हैं। सिर्फ इसलिए ताकि ठहरा हुआ गेस्ट खुद को रॉयल फील कर सके। इस आइपेड पर होटल का लोगो भी रहता है। बता दें कि इस होटल का नाम बुर्ज अल अरब होटल है।

social media,viral,Dubai,luxury,hotel,Burj Khalifa,Luxury hotels,I pad,social media,viral,Dubai,luxury,hotel,Burj Khalifa,Luxury hotels,I pad,

ये दुनिया के सबसे महंगे होटल्स में से एक है। अगर आपको लग रहा है कि ये होटल दुबई में है, तो ऐसा नहीं है बल्कि ये होटल दुबई के बाहर एक छोटे से टापू पर बना हुआ है। जिसकी ऊंचाई तकरीबन 280 मीटर के आसपास है। इस होटल तक पहुंचने के लिए एक पूल बना हुआ है। इस पूल के जरिए ही होटल तक पहुंचा जाता है। इस होटल को चलाने का जिम्मा जुमेराह कंपनी के नाम है।

social media,viral,Dubai,luxury,hotel,Burj Khalifa,Luxury hotels,I pad,

ये होटल काफी बड़ा है जिसमें तकरीबन 202 कमरे हैं। जो कि एकदम वेल फर्निश्ड है। यहां 2 आकारों के कमरे हैं। जिनका आकार 1,820 वर्ग फीट और दूसरे 8,400 वर्ग फीट है। न सिर्फ कमरे बल्कि यहां के बाथरुमों में भी बहुत महंगी टाइलें लगी हुई हैं। वहीं इस होटल का रेस्तरां भी बहुत अच्छा है। इस होटल के रेस्तरां का नाम अल मुन्तहा है, जो कि 660 फीट ऊंचा है। ऊंचाई पर बना होने के कारण यहां से पूरा दुबई दिखता है। कई लोग सिर्फ इसी रेस्तरां में खाना खाने के लिए आते हैं। वहीं इस होटल की छत पर एक हेलीपैड है जहां अक्सर हेलिकॉप्टर उतरते रहते हैं। यह होटल दिखने में इतना खूबसूरत है कि आपका मन करता है कि आप इस होटल से कभी दूर जाएं ही नहीं।

social media,viral,Dubai,luxury,hotel,Burj Khalifa,Luxury hotels,I pad,
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned